पंजाब में कोरोना का कहर 18 दिनों में मरीजों की संख्या में 25 फीसदी बढ़ोतरी

पंजाब में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा पांच हजार के करीब पहुंचने वाला है. इसे देखते हुए राज्य सरकार ने और पाबंदियां लगाने के संकेत दिए हैं. फाइल फोटो

पंजाब में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा पांच हजार के करीब पहुंचने वाला है. इसे देखते हुए राज्य सरकार ने और पाबंदियां लगाने के संकेत दिए हैं. फाइल फोटो

Coronavirus in Punjab: पंजाब में मोहाली जिले के हालात सबसे ज्यादा खराब हैं. यहां सर्वाधिक 6,210 सक्रिय केस पाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 4:32 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब में कोरोना (Corona virus) से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 18 दिनों में कोरोना के मामलों में 25 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. विशेषज्ञों का मानना है कि यदि हालात ऐसे ही रहे तो इस माह के अंत तक कोरोना के नए मामलों की संख्या 50 हजार के पार हो जाएगी. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4957 नए मामले सामने आए और 68 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. 48 संक्रमितों को वेंटिलेटर (Ventilator) पर रखा गया है और उनकी हालत गंभीर बताई जारी है. राज्य में संक्रमण से अब तक 7902 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सूबे में 3,00,038 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जा चुके हैं. इनमें से 2,57,946 ठीक भी हुए हैं. इस समय राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 34,190 है.

अमृतसर में खत्म हुई ऑक्सीजन!

उधर अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल (Guru Nanak Dev Hospital) में ऑक्सीजन खत्म होने की खबरें आ रही हैं, जिससे मरीजों में दशहत फैलती जा रही है. बताया जा रहा है कि अस्पताल में डेढ़ सौ के करीब कारोना के मरीज भर्ती हैं. ऑक्सीजन पर रखे गए मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही थी, जिसके चलते उनकी हालत खराब हो रही थी. इमरजेंसी में एक निजी कंपनी से ऑक्सीजन की खरीद की गई है, जिसके बाद हालात सुधरने लगे हैं.

राज्य सरकार ने पाबंदियां लगाने के संकेत दिए
पंजाब में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा पांच हजार के करीब पहुंचने वाला है. इसे देखते हुए राज्य सरकार ने और पाबंदियां लगाने के संकेत दिए हैं. कुछ जिलों में लॉकडाउन लगाने की नौबत फिर आ सकती है. सूबे में मोहाली जिले के हालात सबसे ज्यादा खराब हैं. यहां सर्वाधिक 6,210 सक्रिय केस पाए गए हैं.



इसके बाद लुधियाना में 4,444 और अमृतसर में 4,165 सक्रिय मामले हैं. बरनाला में सबसे कम 279 सक्रिय मामले दर्ज हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज