Corona Virus : सात राज्यों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, अब केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव करेंगे राज्यों के साथ रिव्यू मीटिंग, तैयार होगी फुलप्रूफ रणनीति!

7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. (PTI File Photo)

7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. (PTI File Photo)

Corona Virus in India: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की ओर से जल्द ही कोराना मामले पर 7 राज्यों के साथ रिव्यू मीटिंग की जाएगी. संक्रमण रोकने को एक फुलप्रूफ प्लान भी तैयार करने पर भी चर्चा होगी. इन राज्यों में महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और छत्तीसगढ़ प्रमुख रूप से शामिल हैं. हालांकि कई और राज्य ऐसे हैं वहां पर भी मामलों में थोड़ी बढ़ोतरी देखी जा रही है. इनमें जम्मू कश्मीर, कर्नाटक और चेन्नई आदि शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 7:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के 7 राज्यों में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इन सभी राज्यों पर केंद्र सरकार (Central Government) पूरी नजर बनाए हुए है. हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से इन राज्यों के लिए मल्टी डिसीप्लिनरी हाई लेवल टीमों  (Multi-Disciplinary High Level Central teams) को रवाना भी किया था.


केंद्र सरकार की इन टीमों ने पाया है कि इन 7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के मामले वास्तव में तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. उधर, इन टीमों की रिपोर्ट के आधार पर अब केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने भी कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए आगे की रणनीति तैयार करेंगे.


केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की ओर से जल्द ही इन 7 राज्यों के साथ एक रिव्यू मीटिंग की जाएगी और संक्रमण को किस तरीके से काबू किया जाए. इसका एक फुलप्रूफ प्लान तैयार करने पर भी चर्चा होगी.


बताते चलें कि देश के जिन 7 राज्यों में तेजी के साथ में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. उनमें महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और छत्तीसगढ़ प्रमुख रूप से शामिल हैं. हालांकि इनके अलावा भी कई और राज्य ऐसे हैं जहां पर मामलों में थोड़ी बढ़ोतरी भी देखी जा रही है. इनमें बात करें जम्मू कश्मीर, कर्नाटक आदि में भी मामले बढ़े हुए देखे जा रहे हैं.




इसके अलावा बात की जाए देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन की तो अब तक पूरे भारत में एक करोड़ 26 लाख को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. वहीं, वैक्सीनेशन का काम भी तेजी के साथ चल रहा है. फिलहाल फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीनेट किया जा रहा है. कई राज्यों में फ्रंटलाइन वर्कर को दूसरी डोज भी वैक्सीन की दी जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज