पंजाब में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, बंद रहेंगे सभी आंगनबाड़ी केंद्र; 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू

पंजाब में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच राज्‍य सरकार ने सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का फैसला लिया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-AP)

पंजाब में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच राज्‍य सरकार ने सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का फैसला लिया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-AP)

Coronavirus in Punjab: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का फैसला लिया है. इससे पहले शुक्रवार को चार और जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2021, 8:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का निर्देश जारी किया है. पंजाब की महिला और बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी (Aruna Choudhary) ने निर्देश दिया है कि अगले आदेश तक राज्य के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखा जाएगा. इससे पहले शुक्रवार को पंजाब सरकार ने चार और जिलों में रात का कर्फ्यू लगाने और सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया.

अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही ऐसे जिलों की संख्या आठ- लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर- हो गई है, जहां पर रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है. राज्य के शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि स्कूली शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में ‘अध्ययन अवकाश’ की घोषणा कर दी है.

Youtube Video




स्‍कूलों में छात्रों के मार्गदर्शन के लिए तैनात रहेंगे शिक्षक
मंत्री ने बताया, हालांकि, शिक्षक स्कूलों में उपस्थित रहेंगे और अगर किसी बच्चे को परीक्षा की तैयारी में मार्गदर्शन की जरूरत होगी तो वह स्कूल आ सकता है. उन्होंने बताया कि वार्षिक परीक्षा कोविड-19 के सख्त दिशानिर्देशों के तहत ऑफलाइन कराई जाएगी. सिंगला ने बताया कि कोविड-19 दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए परीक्षा कराने के लिए जल्द ही विस्तृत निर्देश जारी किए जाएंगे.

गौरतलब है कि पंजाब स्कूली शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) पहले ही परीक्षा की समय सारिणी जारी कर चुका है, जिसके तहत आठवीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 22 मार्च को शुरू होंगी, जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षा नौ अप्रैल से शुरू होंगी. बता दें कि पंजाब में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,318 नए मामले आए जिन्हें मिलाकर राज्य में महामारी शुरू होने से अबतक 1,94,753 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है.

राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अबतक 6,030 लोगों की जान कोविड-19 की वजह से जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज