लाइव टीवी

कोरोना के खिलाफ जंग, घर के बाहर से परिवार को देख ड्यूटी पर लौटा डॉक्टर
Chandigarh-Punjab News in Hindi

भाषा
Updated: April 4, 2020, 4:57 PM IST
कोरोना के खिलाफ जंग, घर के बाहर से परिवार को देख ड्यूटी पर लौटा डॉक्टर
कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए डॉक्टर कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

डॉक्टर गुरपाल कटारिया (Dr. Gurpal Kataria) ने कहा, ‘एहतियात के तौर पर मैं घर के अंदर नहीं गया, सिर्फ उन्हें (परिवार) देखा और ड्यूटी पर लौट आया.’

  • Share this:
चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) के नवांशहर के सरकारी अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर गुरपाल कटारिया (Dr. Gurpal Kataria) मुश्किल से समय निकालकर अपने परिजनों से मिलने पहुंचे, लेकिन वह परिजनों से कुछ दूरी पर घर के बाहर ही बैठ गए. उनकी यह मुलाकात कुछ मिनट की रही और चाय पीकर घर के बाहर से ही अस्पताल लौट गए.

राज्य में नवांशहर कोरोना वायरस का प्रमुख केंद्र बन गया है. डॉक्टर के पास 60 किलोमीटर दूर जालंधर में अपने परिवार के पास जाने के लिए बहुत कम समय बचता है. वह फोन पर परिवार के संपर्क में रहते हैं और अंतिम बार दो हफ्ते पहले वह थोड़े समय के लिए अपने परिवार के पास गए थे.

घर के बाहर से परिवार को देख ड्यूटी पर लौट आया डॉक्टर



कटारिया ने कहा, ‘एहतियात के तौर पर मैं घर के अंदर नहीं गया, सिर्फ उन्हें (परिवार) देखा और ड्यूटी पर लौट आया.’ कटारिया की पत्नी होशियारपुर सिविल अस्पताल में दंत चिकित्सक हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मेरी बेटी ने दसवीं कक्षा की परीक्षा दी है और हमेशा मुझसे ध्यान रखने के लिए कहती है. उसे भी गर्व महसूस होता है कि उसके माता-पिता लोगों की सेवा कर रहे हैं.’



नवांशहर में 19 मामले

चिकित्सक और उनकी टीम पृथक वार्ड में भर्ती 18 संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे हैं. नवांशहर में कोरोना वायरस के अभी तक 19 मामले सामने आए हैं जो पंजाब के किसी भी जिले में सर्वाधिक हैं.

ये भी पढ़ें- CM उद्धव ठाकरे बोले- लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद हटेगा या नहीं, यह लोगों पर निर्भर करेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 4:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading