पंजाब के तीन जिलों में फिर से लगा नाइट कर्फ्यू, मास्क न पहनने पर मिलेगी ये सजा

पंजाब के तीन जिलों में फिर से लगाया गया नाइट कर्फ्यू (फाइल फोटो)
पंजाब के तीन जिलों में फिर से लगाया गया नाइट कर्फ्यू (फाइल फोटो)

पंजाब (Punjab) के तीन जिलों में फिर से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. सीएम अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा कि लुधियाना, जालंधर और पटियाला रात 9 बजे से सुबह 5 बजे बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 12:25 AM IST
  • Share this:
चंड़ीगढ. पंजाब (Punjab) में कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने तीन जिलों में फिर से नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. सीएम अमरिंदर ने कहा कि लुधियाना, जालंधर और पटियाला रात 9 बजे से सुबह 5 बजे बजे तक कर्फ्यू रहेगा. इसके अलावा सीएम अमरिंदर ने सभी प्रमुख शहरों में सार्वजनिक और निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए एक एकीकृत प्रबंधन योजना तैयार करने का भी निर्देश दिए.

सीएम अमरिंदर ने मास्क पहनने के अनिवार्य नियम के तहत नए दंड की एक सप्ताह के परीक्षण की भी घोषणा की. इसके तहत मास्क ना पहनने पर मास्क पहनकर एक घंटे तक खड़े रहने की सजा मिलेगी. सीएम ने कहा कि उल्लंघन करने वालों को इस बात का अहसास कराया जाना जरूरी है क्योंकि ऐसे लोगों की संख्या अब 3.82 लाख को पार कर गई है.


पंजाब में शुक्रवार को कोविड-19 से 23 और लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 1,063 नए मामले सामने आए. इसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 21,930 हो गई और मृतकों की संख्या 539 पर पहुंच गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी चिकित्सा बुलेटिन के अनुसार, कोविड-19 से लुधियाना में 9, अमृतसर और जालंधर में तीन-तीन, फतेहगढ़ साहिब और शहीद भगत सिंह नगर में दो-दो और फाजिल्का, कपूरथला, पटियाला और संगरूर में एक-एक मरीज की मौत हो गई.



पिछले चौबीस घंटे में पंजाब में कोविड-19 के 381 मरीज ठीक हो गए. अब तक राज्य में कोविड-19 के 14,040 मरीज ठीक हो चुके हैं. पंजाब में अब 7,351 मरीज उपचाराधीन हैं. बुलेटिन में कहा गया कि राज्य में अब तक 6,46,439 नमूनों की जांच की जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज