लाइव टीवी

पंजाब में आज से खुली दुकानें और सैलून, ऑटो-रिक्शा चलाने के लिए भी मिली परमिशन
Chandigarh-Punjab News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 1:11 PM IST
पंजाब में आज से खुली दुकानें और सैलून, ऑटो-रिक्शा चलाने के लिए भी मिली परमिशन
पंजाब में कोरोना वायरस के कुल 1964 कंफर्म केस हैं.

पंजाब सरकार (Punjab Government) ने कंटेनमेंट जोन के अलावा इंडस्ट्री, दफ्तर, कन्स्ट्रक्शन, बस, बाजार, ऑटो, दुपहिया, नाई, चौपहिया बिना परमिट वाहन को 18 मई से 31 मई के बीच सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खोलने का फैसला लिया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार (Punjab Government) ने राज्य में कर्फ्यू और लॉकडाउन की अवधि में और ढील देने का फैसला किया है. इसके तहत 18 मई से राज्य के रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में सभी दुकानें सुबह 7 से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी. सरकार ने इसके साथ ही तीनों जोन में ऑटो और रिक्शा चलाने की भी अनुमति दे दी है, लेकिन सवारियों को बैठाने में सोशल डिस्टेंसिंग का खास खयाल रखना होगा.

गृह मामले और न्याय विभाग की ओर से सभी प्रशासनिक सचिवों डिवीजनल कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नरों को इस बारे में लेटर जारी कर दिया गया है. इसमें कहा गया है कि 18 मई से राज्य में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक सभी तरह की दुकानें खोली जा सकती हैं, लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दिए गए मानकों का पालन करना जरूरी है.





पंजाब में सरकार ने कंटेनमेंट जोन के अलावा इंडस्ट्री, दफ्तर, कन्स्ट्रक्शन, बस, बाजार, ऑटो, दुपहिया, नाई, चौपहिया बिना परमिट वाहन को 18 मई से 31 मई के बीच सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खोलने का फैसला लिया है.

अमरिंदर सरकार के फैसले के बाद अमृतसर में सोमवार सुबह 7 बजे से ही फुटवियर, हार्डवेयर, साइकिल रिपेयरिंग की दुकानें खुलीं. मिठाइयों की दुकानें भी आज से खोली गई हैं. वहीं, सैलून, स्पा और ब्यूटी पार्लर भी आज से दोबारा शुरू हो गए हैं.



इससे पहले अमरिंदर सरकार ने राज्य में उद्योगों को पांव पर खड़ा करने के लिए वांछित सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए लुधियाना के छोटे घरेलू उद्योगों को तुरंत प्रभाव से काम करने की स्वीकृति दी थी. उन्होंने जमीनी प्रयोग के मिश्रित गैर-सीमित इलाकों में छोटे/घरेलू उद्योगों को काम शुरू करने की अनुमति दी.

पंजाब में कितने केस?
covid19india.org के मुताबिक, पंजाब में कोरोना वायरस के कुल 1964 कंफर्म केस हैं. इनमें से 563 केस एक्टिव हैं. कोरोना से राज्य में अब तक 35 मरीजों की जान जा चुकी है और 1366 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. बुलेटिन के मुताबिक कोविड-19 के नए मामलों में अमृतसर में छह, लुधियाना में पांच, फरीदकोट में पांच और एसबीएस नगर में तीन मरीज शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:- 

अमृतसर में लॉकडाउन तोड़ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे लोग, स्थानीय प्रशासन ने मांगा जवाब

लॉकडाउन 4.0 के लिए पंजाब सरकार ने केंद्र को भेजे सुझाव, कहा- शुरू कर कर सकते हैं ये सुविधाएं

 
First published: May 18, 2020, 12:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading