लाइव टीवी

कोरोना वायरस: चंडीगढ़ में घर से बाहर निकलने पर सभी के लिए मास्क पहनना हुआ जरूरी
Chandigarh-Punjab News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 8, 2020, 8:10 AM IST
कोरोना वायरस: चंडीगढ़ में घर से बाहर निकलने पर सभी के लिए मास्क पहनना हुआ जरूरी
पब्लिक प्लेस में जाने पर हर व्यक्ति को मास्क लगाना जरुरी

Covid-19: चंडीगढ़ (Chandigarh) के रेजिडेंट्स और प्रशासक वीपी सिंह बदनौर (V. P. Singh Badnore) ने यूटी सचिवालय में अधिकारियों के साथ हुई बैठक में कहा कि पब्लिक प्लेस में जाने पर हर व्यक्ति को अपना चेहरा मास्क या फिर कपडे से ढकना जरूरी होगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए चंडीगढ़ के रेजिडेंट्स और प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने घर से बाहर निकलने पर हर व्यक्ति को मास्क या कपड़े से मुंह कवर करना जरूरी कर दिया है. मंगलवार को यूटी सचिवालय में अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि किसी भी पब्लिक प्लेस में जाने पर हर व्यक्ति को अपना चेहरा मास्क या फिर कपड़े से ढकना जरुरी है.

मादक पदार्थों की बिक्री पर लगाई रोक
वीपी सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में किसी भी तरह के मादक पदार्थों की बिक्री पर तीन महीने का बैन लगा दिया गया है. उन्होंने कहा की यह संक्रमण सांस द्वारा फैलता है, गुटखा पान मसाला खा कर यहां वहां थूकने से संक्रमण फ़ैल सकता है. इसलिए यह कदम उठाना जरूरी था. पान-मसाल, गुटखा, च्युइंगम इन सभी के खाने के साथ ही संग्रहित करने भी बैन लगाया है. सिंह ने कहा कि जिस भी व्यक्ति ने आदेश उल्लंघन किया उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : COVID-19 Update: पंजाब में 79 हुई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या



पानी-बिजली बिल में मिली राहत


साथ ही इस बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि चंडीगढ़ में रहने वाले लोगों को फिलहाल पानी और बिजली के बिल नहीं भरना होगा. 21 दिन के बंद के चलते प्रशासन ने बिजली-पानी के बिल के भुगतान को फिलहाल टाल दिया है. उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति शहर के बाहर से आकर रह रहे हैं उन्हें भी किराया भरने के लिए समय दिया जाएगा.

कोरोना को लेकर तैयार करेंगे प्लान
एडवाइजर मनोज कुमार परिदा ने बताया कि सभी डिपार्टमेंट से जुड़ा COVID-19 मैनेजमेंट प्लान तैयार किया जा रहा है. चंडीगढ़ में अबतक 18 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें 7 पूरी तरह ठीक हो अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. अब केवल 11 केस एक्टिव बचे हैं. इसलिए सरकार सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रही है ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके.

ये भी पढ़ें : कोरोना से महिला की मौत, बेटे ने नहीं लिया शव, दूर से देखा अंतिम संस्‍कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 7:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading