पंजाब में कोरोना वायरस के 39 नए केस, संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2,197 हुई
Chandigarh-Punjab News in Hindi

पंजाब में कोरोना वायरस के 39 नए केस, संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2,197 हुई
पंजाब में कोरोना वायरस के 39 नए केस सामने आए हैं.

पंजाब (Punjab) में अबतक कोरोना वायरस (Coronavirus) के 1949 मरीजों को स्वास्थ्य लाभ के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. सूबे में अब 206 कोरोना मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में 39 और लोगों के कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की चपेट में आने के बाद प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या शुक्रवार को बढ़ कर 2,197 हो गयी है. एक मेडिकल बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गयी है. बुलेटिन में कहा गया है कि कपूरथला अस्पताल से तीन मरीजों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गयी है.

इसमें कहा गया है कि राज्य में अबतक 1949 मरीजों को स्वास्थ्य लाभ के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. सूबे में अब 206 कोरोना मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. बुलेटिन में कहा गया है कि पंजाब में अब तक 42 मरीजों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है जबकि एक मरीज की हालत नाजुक है.

चंडीगढ़ में कोई नया मामला सामने नहीं आया
दूसरी ओर पंजाब एवं हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में आज कोरोना वायरस संक्रमण कोई नया मामला सामने नहीं आया. यहां जारी बुलेटिन के अनुसार केंद्रशासित क्षेत्र में कोविड—19 मरीजों की संख्या 289 है जिसमें से 189 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है जबकि चार मरीजों की मौत हो चुकी है. बुलेटिन के अनुसार, यहां 96 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है.



पंजाब सरकार ने थूकने और मास्क नहीं पहनने के लिए जुर्माना राशि बढ़ाई


पंजाब सरकार ने कोविड-19 से निपटने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों का पालन नहीं करने वालों के लिए सख्त जुर्माना लगाये जाने की शुक्रवार को घोषणा की. राज्य में अब सार्वजनिक स्थानों पर थूकने और मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना देना होगा.

राज्य सरकार ने घर में पृथक रहने संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए जुर्माने की राशि को बढ़ाकर दो हजार रुपये कर दिया है. इससे पहले राज्य सरकार ने मास्क नहीं पहनने के लिए 200 रुपये, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के लिए 100 रुपये और घर में पृथक रहने संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए 500 रुपये का जुर्माना लगाने का प्रावधान किया था.

दिशा-निर्देशों के उल्लंघन का संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से पंजाब को सुरक्षित रखने के लिए जुर्माना राशि को बढ़ाये जाने की आवश्यकता है. राज्य सरकार ने दुकानों या वाणिज्यिक स्थानों के मालिकों द्वारा सामाजिक दूरी बनाये रखने संबंधी नियमों का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना राशि 2,000 रुपये तय की है.

ये भी पढ़ें: 

1 जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए रेलवे की गाइडलाइंस,TTE नहीं पहनेंगे काला कोट

News18 Poll:कोरोना के बाद कितने फीसदी लोग जाएंगे मूवी देखने,ये है लोगों की राय
First published: May 29, 2020, 11:09 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading