दुबई से 153 भारतीयों को लेकर चंडीगढ़ पहुंची एअर इंडिया की फ्लाइट, 14 दिनों के लिए हुए क्वॉरंटाइन
Chandigarh-Punjab News in Hindi

दुबई से 153 भारतीयों को लेकर चंडीगढ़ पहुंची एअर इंडिया की फ्लाइट, 14 दिनों के लिए हुए क्वॉरंटाइन
वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण पहले 22 मई को समाप्त होना था. हालांकि, सरकार ने इसे 13 जून तक बढ़ा दिया.

कोरोना लॉकडाउन (Covid-19 Lockdown) के कारण कई देशों में भारतीय फंसे हुए हैं. सरकार वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) और समुद्र सेतु मिशन के तहत ऐसे लोगों को वापस ला रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंडीगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से देश में 24 मार्च से लॉकडाउन (Lockdown) है. लॉकडाउन के कारण कई देशों में भारतीय फंसे हुए हैं. सरकार वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) और समुद्र सेतु मिशन के तहत ऐसे लोगों को वापस ला रही है. इस कड़ी में दुबई से 153 भारतीय नागरिकों को लेकर एअर इंडिया की एक फ्लाइट मंगलवार देर रात चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंची. सभी यात्री संबंधित मेडिकल टेस्टिंग के बाद अलग-अलग जगहों पर क्वॉरंटाइन किए गए हैं.

वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण पहले 22 मई को समाप्त होना था. हालांकि, सरकार ने इसे 13 जून तक बढ़ा दिया. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को इस व्यापक अभियान में शामिल सभी एजेंसियों और मंत्रालयों के साथ बैठक की. विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि बैठक का उद्देश्य वंदे भारत मिशन का विस्तार करना और इसकी क्षमता बढ़ाना था. उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में 60 देशों से एक लाख भारतीयों को वापस लाने का लक्ष्य है. मिशन का दूसरा चरण 17 मई को शुरू हुआ था.

पंजाब में कोरोना के कितने केस?
पंजाब में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 46 पहुंच गया है. राज्य में एक दिन में 37 नए मामले सामने आए. अब कुल 2426 मरीज हो गए हैं. हालांकि, इनमें से सिर्फ 363 ही एक्टिव मरीज हैं. बाकी 2017 ठीक हो चुके हैं.



जिलेवार आंकड़े


न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मंगलवार को जालंधर में 10, पठानकोट में 8, गुरदासपुर में 4, संगरूर में 3, अमृतसर, मोगा, नवांशहर, लुधियाना और मोहाली में 2-2 जबकि फरीदकोट व पटियाला में 1-1 केस आया. चंडीगढ़ के सेक्टर-30 में भी एक 80 वर्षीय महिला की मौत हो गई, जबकि शहर में 3 नए केस आए. यहां कुल 301 संक्रमित मरीज हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:- कोरोना के केस पहुंचे दो लाख के पार, ICMR ने कहा- अभी COVID-19 का पीक सीज़न आना बाकी

Covid- 19: भारत में 2 लाख केस का आंकड़ा पार, 4 लाख होने में लगेंगे इतने दिन
First published: June 3, 2020, 8:32 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading