अपना शहर चुनें

States

कोविडः पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को लगेगा कोरोना वैक्सीन का पहला टीका

टीकाकरण की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की. फाइल फोटो
टीकाकरण की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की. फाइल फोटो

पंजाब सरकार (Punjab Government) की ओर से बुधवार को जारी बयान के मुताबिक मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री ने स्वयं इसका ऐलान किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 8:41 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. आईसीएमआर (ICMR) द्वारा कोविड-19 बीमारी से लड़ने के लिए तैयार संभावित टीके की मंजूरी मिलने के बाद पंजाब में पहली खुराक मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) को दी जाएगी और इसके बाद राज्य के 1.25 लाख स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होगा.

बुधवार को जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, राज्य सरकार ने यहां की तीन करोड़ आबादी में से 23 प्रतिशत आबादी यानी 70 लाख को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाने की योजना बनाई है, जिनमें स्वास्थ्य कर्मी, महामारी के दौरान अग्रिम मोर्चो पर कार्य करने वाले, 50 साल से अधिक उम्र के लोग और पहले से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोग शामिल हैं.

बयान के मुताबिक राज्य में टीकाकरण की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की.



पंजाब के स्वास्थ्य सचिव हुसन लाल ने बताया कि राज्य में सरकारी और निजी क्षेत्रों में कार्यरत 1.25 लाख स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा एकत्र कर लिया गया है, जिन्हें पहले चरण में टीका लगाया जाएगा.

लाल ने कहा कि भारत सरकार के टीकाकरण प्राथमिकता दिशा-निर्देश के तहत राज्य की करीब 23 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज