अपना शहर चुनें

States

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब में शुरू किया कोरोना वैक्सीनेशन अभियान, हर रोज 40 हजार लोगों को लगेगा टीका

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

Covid-19 Vaccine: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब में फिलहाल 1 लाख 74 हज़ार हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की डोज़ दी जाएगी. हर रोज़ 40 हज़ार लोगों को टीके लगाए जाएंगे और ये अगले पांच दिनों तक चलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 11:58 AM IST
  • Share this:
मोहाली. देश में आज से कोरोना की वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इसकी औपचारिक शुरुआत कर दी. राज्यों में भी टीकाकरण अभियान की शुरूआत हो गई है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मोहाली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान वैक्सीन के अभियान को हरी झंडी दिखाई. बता दें कि ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की कोविशील्‍ड वैक्‍सीन (Covishield) और भारत बायोटेक की कोवैक्‍सीन (Covaxin) को भारत में इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है.

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब में फिलहाल 1 लाख 74 हज़ार हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की डोज़ दी जाएगी. हर रोज़ 40 हज़ार लोगों को टीके लगाए जाएंगे और ये अगले पांच दिनों तक चलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य को कोविशील्ड टीके की 2,04,500 खुराकें मिल गयी है और उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए इसे उपलब्ध करवाने पर प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया.

ये भी पढ़ें: Explained: कैसे पता चलता है कितनी प्रभावकारी है वैक्सीन? समझिए पूरा हिसाब



मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य में गरीबों के लिए कोविड-19 के नि:शुल्क टीकाकरण की मांग की है. एक बयान में कहा गया कि सिंह ने मोदी से गरीबों को नि:शुल्क टीका मुहैया कराने पर विचार करने तथा संक्रमण के आगे प्रसार पर रोक भी सुनिश्चित करने को कहा ताकि और आर्थिक गतिविधियां बहाल हो सकें. उन्होंने कहा, ‘समाज के गरीब तबके के लिए टीकाकरण का खर्च उठा पाना मुश्किल होगा.
ये भी पढ़ें:- 26 जनवरी को कैसे निकाला जाए ट्रैक्‍टर मार्च? किसान करने जा रहे हैं अहम बैठक

मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी के कारण राज्य के खजाने पर भारी असर पड़ा है. सिंह ने पत्र में लिखा है कि उनकी सरकार ने केंद्र से अनुरोध किया है कि राज्य आपदा राहत कोष (एसडीआरएफ) में राज्य की संचित राशि का इस्तेमाल कोविड से निपटने में करने की इजाजत दी जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज