पंजाब: बच्चों के लिए 50 बेड का कोविड केयर अस्पताल तैयार, CM अमरिंदर ने किया उद्घाटन

मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने किया कोविड केयर अस्पताल का उद्घाटन. (File Photo)

मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने किया कोविड केयर अस्पताल का उद्घाटन. (File Photo)

Coronavirus in Punjab: मुख्यमंत्री ने राज्य के उद्योगों और सिविल सोसायटी के साथ-साथ पुलिस के साथ साझा पहलकदमी को बढ़िया कदम बताते हुए कहा कि महामारी बड़ी चुनौती है और राज्य को बुरी से बुरी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना होगा.

  • Share this:

चंडीगढ़. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की संभावित तीसरी लहर की चर्चाओं के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह (Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने सी.एम.सी. लुधियाना में अस्पताल और पुलिस पब्लिक फाउंडेशन (Police Public Foundation) के बीच साझेदारी की पहल के साथ स्थापित किए गए 50 के बच्चों के कोविड केयर वार्ड (COVID Care Ward for children) का वर्चुअल उद्घाटन किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री की उपस्थिति में जिले में दो ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen plants) स्थापित करने के लिए सहमति समझौता (Memorandum of Understanding) पर भी हस्ताक्षर हुए जिसके लिए 20 उद्योगों द्वारा 1.2 करोड़ रुपए का दान दिया गया.

दो अस्पतालों के साथ उद्योगों द्वारा समझौता करने वाले सी.आई.आई. के पूर्व प्रधान राहुल आहूजा के अनुसार ये दो प्लांट सी.एम.सी. लुधियाना और कृष्णा चैरिटेबल अस्पताल (C.M.C. Ludhiana and Krishna Charitable Hospital) में छह से आठ हफ्तों के अंदर स्थापित होंगे. समझौते के अनुसार 20 प्रतिशत ऑक्सीजन इलाज पर गरीब मरीजों को सब्सिडी पर मिलेगी.

ये भी पढ़ें- भारत में कैसे मिलेगी फाइजर की वैक्सीन? कंपनी ने कहा, सरकार से हो रही बात

तीसरी लहर से निपटने को तैयार हैं पंजाब
मुख्यमंत्री ने राज्य के उद्योगों और सिविल सोसायटी के साथ-साथ पुलिस के साथ साझा पहलकदमी को बढ़िया कदम बताते हुए कहा कि महामारी बड़ी चुनौती है और राज्य को बुरी से बुरी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना होगा. उन्होंने कहा कि हालांकि किसी को नहीं पता कि भारत में तीसरी लहर आएगी या नहीं, लेकिन पंजाब किसी भी अन्य संभावित लहर जोकि बच्चों को अधिक प्रभावित कर सकती है, का मुकाबला करने के लिए पूरी तैयारियां कर रहा है. कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उद्योगों से अपील की कि अपने कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें जिससे उनको और सभी पंजाबियों को बचाया जा सके.

कोरोना पर फतेह हासिल करेगा पंजाब

महामारी के विरुद्ध राज्य सरकार की लड़ाई में उद्योगों की अहम भूमिका की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में उद्योग हमेशा ही किसी भी संकट में मदद करने के लिए कदम आगे बढ़ाते हैं. उन्होंने कहा कि वर्धमान और ओसवाल उद्योगों ने उस समय ऑक्सीजन सप्लाई में मदद की जब कोविड केस अपने चरम पर रोजाना 9500 से अधिक सामने आते थे.




उन्होंने कहा कि केस चाहे कि पहली जून को घटकर 2184 पर आ गए हैं परन्तु अभी कुछ पता नहीं कि यह संकट कितना लंबा चलेगा. उन्होंने यह दावा किया कि पंजाब इसमें से बाहर आएगा और फतेह हासिल करेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज