COVID-19: 3 मई के बाद भी पंजाब में नहीं खुलेगा लॉकडाउन? CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए संकेत
Chandigarh-Punjab News in Hindi

COVID-19: 3 मई के बाद भी पंजाब में नहीं खुलेगा लॉकडाउन? CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए संकेत
शनिवार को लॉकडाउन में छूट देने और लॉकडाउन से निकलने के एग्जिट प्लान पर अपनी रिपोर्ट उन्हें सौंपेगी.

पंजाब (Punjab) के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) ने शुक्रवार को साफ कह दिया है कि एक्सपोर्ट कमेटी की राय और जमीनी हकीकत के आंकलन के आधार पर ही लॉकडाउन (Lockdown) हटाने का कोई फैसला लिया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2020, 9:44 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) ने कहा है कि वो लॉकडाउन (Lockdown) खोलने को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं हैं. कैप्टन ने शुक्रवार को स्पष्ट कहा कि एक्सपर्ट कमेटी की राय और जमीनी हकीकत के आकलन के आधार पर ही लॉकडाउन हटाने पर कोई फैसला लिया जा सकता है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने 20 सदस्यों की एक एक्सपर्ट कमेटी बनाई है, जो शनिवार को लॉकडाउन में छूट देने और लॉकडाउन से निकलने के एग्जिट प्लान पर अपनी रिपोर्ट उन्हें सौंपेगा. कैप्टन ने साफ कहा है कि इस वक्त मेरी प्राथमिकता प्रदेश के लोगों की जान बचाना है ना कि फैक्ट्रियों को फिर से चालू करना.

एक्सपर्ट कमिटी शनिवार को रिपोर्ट सौंपेगी
बता दें कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पहले भी बोल चुके हैं कि तीन मई तक लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी. सरकार ने कहा कि आगे बढ़ने का ऐसा कोई भी निर्णय राज्य को लॉकडाउन से बाहर लाने के संबंध में गठित विशेषज्ञ समिति की ओर से रिपोर्ट सौंपने के बाद ही लिया जाएगा.

covid19, coronavirus, Lockdown, experts committee, coronavirus death toll in punjab, coronavirus vaccine, covid-19, lockdown in india, maharashtra, pm narendra modi, Union Health Ministry, Punjab, sonia gandhi, amrinder singh, कोरोना वायरस, कोविड 19, भारत में कोरोना वायरस से मौत, पंजाब, सोनिया गांधी covid19 coronavirus lockdown in Punjab not open after May 3 Captain Amrinder Singh nodrss
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ कहा है कि इस वक्त मेरी प्राथमिकता पंजाब के लोगों की जान बचाना है (फाइल फोटो)

अमरिंदर सिंह ने बीते गुरुवार को ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए राज्य की स्थिति से अवगत कराया था. अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा है कि सरकार ने कोरोना वायरस (CoronaVirus) से राज्य में हुई हर मौत की विस्तृत जांच करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य में उच्च मृत्यु दर को समझने और रोकने के लिए विस्तृत जांच के आदेश दिये गये हैं.



मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की तुलना केरल और गुजरात से की जानी चाहिये, जहां एनआरआई की ज्यादा आबादी है. उन्होंने कहा कि पंजाब गुजरात से ज्यादा बेहतर कर रहा है और 10 लाख की आबादी पर मामलों को देखें तो संख्या केरल से भी कम है.

ये भी पढ़ें-

कोरोना ने नवजात बच्चों और महिलाओं की बढ़ाई मुश्किलें, आंगनबाड़ी बंद होने से आहार रुका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading