• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • कुलभूषण की फांसी पर रोक के बाद सरबजीत की बहन ने कहा- उम्मीद है मेरे भाई जैसा हाल न हो...

कुलभूषण की फांसी पर रोक के बाद सरबजीत की बहन ने कहा- उम्मीद है मेरे भाई जैसा हाल न हो...

दलबीर कौर ने कहा कि जिस तरह से कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर भी रोक बरकरार रहेगी वो भारत सरकार और विदेश मंत्रालय की बड़ी जीत है.

दलबीर कौर ने कहा कि जिस तरह से कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर भी रोक बरकरार रहेगी वो भारत सरकार और विदेश मंत्रालय की बड़ी जीत है.

दलबीर कौर ने कहा कि जिस तरह का दबाव इंटरनेशनल कोर्ट की तरफ से अब पाकिस्तान पर बना है, उसे देखकर लगता नहीं कि पाकिस्तान की जेल में कुलभूषण जाधव के साथ कुछ ऐसा होगा, जो सरबजीत के साथ हुआ था.

  • Share this:
    इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के फैसले पर सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने संतुष्टि जताई है और इसे भारत सरकार की एक बड़ी कूटनीतिक जीत बताया. दलबीर कौर ने कहा कि जिस तरह से भारत सरकार ने इस पूरे मामले में अपना पक्ष इंटरनेशनल कोर्ट में रखा, उसी की वजह से कुलभूषण जाधव को भारतीय उच्चायोग की ओर से काउंसलर एक्सेस मिल सका है. बता दें कि सरबजीत पर साथी कैदियों ने हमला किया किया था जिसके बाद इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गयी थी.

    दलबीर कौर ने कहा कि अब देखने वाली बात ये है कि पाकिस्तान किस तरह से इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के फैसले को अमल में लाने देता है क्योंकि सरबजीत के मामले में भी काउंसलर एक्सेस दिया गया था. लेकिन वो वकील पाकिस्तान से ही था और उसने ठीक ढंग से सरबजीत के मामले की पैरवी नहीं की. कुलभूषण जाधव के मामले में अच्छी बात ये है कि वकील भारतीय उच्चायोग की ओर से प्रोवाइड किया जाएगा और ऐसे में इंसाफ की उम्मीद भी जगी है.



    पाकिस्तान पर है दबाव
    दलबीर कौर ने कहा कि जिस तरह से कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर भी रोक बरकरार रहेगी, वो भारत सरकार और विदेश मंत्रालय की बड़ी जीत है. दलबीर कौर ने कहा कि जिस तरह का दबाव इंटरनेशनल कोर्ट की तरफ से अब पाकिस्तान पर बना है उसे देखकर लगता नहीं कि पाकिस्तान की जेल में कुलभूषण जाधव के साथ वैसा कुछ ऐसा होगा जो सरबजीत के साथ हुआ था क्योंकि पाकिस्तान पर अब अंतरराष्ट्रीय तौर पर काफी दबाव है. इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले से ये भी लगता है कि ये केस फर्जी तौर पर बनाया गया और मानवाधिकारों का उल्लंघन है.
    ये भी पढ़ें:

    कुलभूषण केस में हार से PAK का इंकार लेकिन भारत से बातचीत के लिए फिर गिड़गिड़ाया

    टेरर फंडिंग: आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में गिरफ्तार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज