लाइव टीवी

फिल्‍म स्‍टार अक्षय कुमार से पूछताछ करने वाले आईपीएस अधिकारी का तबादला

News18Hindi
Updated: April 8, 2019, 6:08 PM IST
फिल्‍म स्‍टार अक्षय कुमार से पूछताछ करने वाले आईपीएस अधिकारी का तबादला
IPS kunwar vijay pratap

ये वही आईपीएस अधिकारी हैं जिन्होंने इन मामलों को लेकर फिल्म स्टार अक्षय कुमार और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के साथ ही अकाली दल के प्रधान और पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल से पूछताछ की थी.

  • Share this:
पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों और बरगाड़ी व बहबल कलां में सिख प्रदर्शनकारियों पर की गई पुलिस फायरिंग के मामलों की जांच रहे आईपीएस कुंवर विजय प्रताप के तबादले के आदेश दिए गए हैं. चुनाव आयोग ने कुंवर विजय को सोमवार (8 अप्रैल) शाम पांच बजे तक रिलीव होने के आदेश दिए हैं. इन्‍हें आईजी बॉर्डर रेंज के ओहदे से हटाया गया है.

बता दें कि ये वही आईपीएस अधिकारी हैं जिन्होंने इन मामलों को लेकर फिल्म स्टार अक्षय कुमार और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के साथ ही अकाली दल के प्रधान और पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल से भी पूछताछ की. तबादले के बाद चुनाव आयोग ने हिदायत दी है कि जब तक आचार संहिता लगी है, तब तक एसआईटी (SIT) का कोई भी अधिकारी मामले से जुड़ी कोई जानकारी बाहर साझा नहीं करेगा, जिससे चुनाव पर असर पड़े.

गौरतलब है कि अकाली दल की और से चुनाव आयोग को शिकायत की गई थी कि IPS कुंवर विजय प्रताप कांग्रेस के प्रभाव में हैं और कांग्रेस को राजनीतिक फायदा पहुंचाने के लिए अकाली दल नेताओं को इन मामलों में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं.  लिहाजा उन्हें आचार संहिता के मद्देनजर एसआईटी से हटा देना चाहिए. जिसकी जांच करने के बाद चुनाव आयोग ने यह कार्यवाही की है. अकाली दल के राज्यसभा सदस्‍य नरेश गुजराल की तरफ से इस मामले को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दी गई थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2019, 5:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर