बेअदबी मामला: बिट्टू के अंतिम संस्कार से परिजनों का इनकार, केस खत्म करने की मांग

मोहिंदरपाल बिट्टू के परिवार ने और डेरा सच्चा सौदा की कमेटी ने बिट्टू का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है. परिवार का कहना है कि पहले केस को खत्म किया जाए.

मोहित मल्होत्रा
Updated: June 24, 2019, 2:05 PM IST
मोहित मल्होत्रा
मोहित मल्होत्रा
Updated: June 24, 2019, 2:05 PM IST
पंजाब के नाभा की हाई सिक्योरिटी जेल में डेरा सच्चा सौदा समर्थक बरगाड़ी गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी मोहिंदरपाल बिट्टू की हत्या मामले में दोनों आरोपियों को अदालत ने 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इन दोनों पर पहले से ही हत्या का केस चल रहा है. इस वजह से वो नाभा जेल में बंद थे.

वहीं मोहिंदरपाल बिट्टू के परिवार ने और डेरा सच्चा सौदा की कमेटी ने बिट्टू का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है. मोहिंदरपाल के शव को फरीदकोट के कोटकपुरा के डेरा सच्चा सौदा के नाम चर्चा घर में रखा गया है. वहां हजारों की तादाद में डेरा सच्चा सौदा समर्थक जुटे हुए हैं.



परिवार की मांग- खत्म किया जाय केस
हालांकि स्थानीय प्रशासन की कोशिश है कि लोगों को समझा-बुझाकर शव का अंतिम संस्कार करवा दिया जाए. लेकिन डेरा सच्चा सौदा से जुड़े लोगों और मोहिंदरपाल बिट्टू के परिवार का कहना है कि पहले बिट्टू पर जो गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के आरोप लगे हैं, वो आरोप उस से हटाया जाए और केस को खत्म किया जाए. उनकी यह भी मांग है कि अन्य डेरा सच्चा सौदा समर्थक, जो इस मामले में आरोपी हैं उन्हें भी बरी किया जाए.

सोमवार को फिर एक बार स्थानीय प्रशासन और डेरा सच्चा सौदा की कमेटी के लोगों की मीटिंग होगी, जिसमें इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

बेअदबी मामला: जेल में मुख्य आरोपी की दो कैदियों ने की हत्या
Loading...

पाक के अड़ियल रवैये से करतारपुर कॉरिडोर प्रोजेक्ट में देरी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...