सर्किट हाउस में लोगों से मिलते रहे राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन सांपला, बाहर लगे मुर्दाबाद के नारे

कृषि कानूनों के चलते पंजाब में भाजपा के नेताओं का विरोध लगातार जारी रहेगा.

कृषि कानूनों के चलते पंजाब में भाजपा के नेताओं का विरोध लगातार जारी रहेगा.

Punjab Latest news in Hindi: सांपला का विरोध करने पहुंचे किसान नेता कश्मीर सिंह व अमरजोत सिंह ने कहा कि किसान दिल्ली बॉर्डर पर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं. कई किसानों की मौत भी हो चुकी है. इसके बावजूद केंद्र सरकार किसानों की पीड़ा को नहीं समझ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 6:24 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (National Commission for Scheduled Castes) के चेयरमैन और बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय सांपला (chairman and senior BJP leader Vijay Sampla) के गुरुवार को पंजाब के जालंधर में पहुंचते ही सर्किट हाउस में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया.

वहीं दूसरी ओर उनके आगमन की भनक लगते ही किसान संगठन के कार्यकर्ता विरोध करने भी पहुंच गए. भारतीय किसान यूनियन (BKU) राजेवाल के कश्मीर सिंह व अमरजोत सिंह के नेतृत्व में किसानों के एक समूह ने बीजेपी और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दी कि जब तक केंद्र सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब तक राज्य में भाजपा व केंद्र सरकार के कार्यक्रमों का विरोध किया जाएगा.

सांपला बोले-गरीबों तक नहीं पहुंचती योजनाएं
इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में भाजपा कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों के साथ अपने विचार भी साझा किए. उन्होंने कहा कि अनुसूचित जातियों के लिए सरकारें बहुत सी लाभदायक योजनाएं तैयार करती हैं, जबकि यह योजनाएं उन तक पहुंच ही नहीं पाती हैं. उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश है कि आयोग के माध्यम से हर योजना गरीब लोगों तक पहुंचे. इसके लिए बाकायदा जागरूकता अभियान भी चलाने की योजना है. इस अभियान के तहत अनुसूचित जातियों के लोगों को उनके अधिकारों के प्रति भी जागरुक किया जाएगा. ताकि उनके साथ अत्याचार न हो.
किसान नेता बोले- जारी रहेगा विरोध


उधर सांपला का विरोध करने पहुंचे किसान नेता कश्मीर सिंह व अमरजोत सिंह ने कहा कि किसान दिल्ली बॉर्डर पर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं. कई किसानों की मौत भी हो चुकी है. इसके बावजूद केंद्र सरकार किसानों की पीड़ा को नहीं समझ रही है.

Youtube Video


उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के चलते पंजाब में भाजपा के नेताओं का विरोध लगातार जारी रहेगा. गौरतलब है कि आज वीरवार को ही अमृतसर पहुंचे राज्य सभा सांसद और भाजपा नेता श्र्वेत मलिक का भी किसानों ने विरोध किया है. वह आज वहां पासपोर्ट कार्यालय की समीक्षा के लिए पहुंचे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज