अपना शहर चुनें

States

गणतंत्र दिवस पर बरनाला के पांच इलाकों में ट्रैक्टर परेड करेंगे किसान

गणतंत्र दिवस पर बरनाला के पांच इलाकों में ट्रैक्टर परेड करेंगे किसान
गणतंत्र दिवस पर बरनाला के पांच इलाकों में ट्रैक्टर परेड करेंगे किसान

Farm Laws: नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों की नई दिल्‍ली में 26 जनवरी को प्रस्‍तावित ट्रैक्‍टर परेड की तरह पंजाब के बरनाला में भी ट्रैक्‍टर परेड निकाली जाएगी. किसान संगठनों ने बताया है कि देश के कई राज्यों से बड़ी संख्या में किसान, ट्रैक्टर मार्च में भाग लेने के लिए दिल्ली जा रहे हैं तो वहीं कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर ट्रैक्टर मार्च आयोजित करने की तैयारी कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 7:57 PM IST
  • Share this:
बरनाला. पंजाब के बरनाला में किसानों ने 26 जनवरी पर ट्रैक्‍टर परेड निकालने की तैयारी कर ली है. नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने बरनाला रेलवे स्‍टेशन की पार्किंग में मोर्चा लगाया है, वहीं वे जिले के पांच स्थानों माहिल कलां, बरनाला, भदौर, तप और धनोला में आयोजित ट्रैक्टर मार्च में शामिल होंगे. बरनाला की ट्रैक्टर परेड में पंजाब की सांस्कृतिक विरासत और किसान संघर्ष से जुड़ी घटनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा. यह जानकारी किसान संगठनों ने दी है.

किसान संगठनों के नेताओं ने बताया कि कृषि कानूनों को निरस्‍त करने की मांग करने के लिए बरनाला से बड़ी संख्‍या में किसान दिल्‍ली गए हुए हैं जो वहां ट्रैक्‍टर परेड निकालेंगे, ठीक उसी तरह पूरे अनुशासन में बरनाला सहित अन्‍य पांच स्‍थानों पर ट्रैक्‍टर परेड का आयोजन किया गया है. इसमें प्रत्येक ट्रैक्टर में केवल दो झंडे होंगे और संबंधित किसान संगठन के झंडे को ट्रैक्टर मालिक द्वारा फहराया जाएगा, जबकि मौके पर संयुक्त मोर्चा की संचालन समिति द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने की व्यवस्था की गई है. उन्‍होंने बताया कि हर गांव से 10-10 ट्रैक्‍टर जाने की सूचना है और हर ट्रैक्‍टर में दस से अधिक किसान होंगे.





मिल रहा है देशभर से समर्थन
किसान संगठनों के नेताओं का कहना है कि कृषि कानूनों को निरस्‍त करने की मांग को देशभर से समर्थन मिल रहा है. महाराष्‍ट्र के मुंबई और नासिक के किसान इसी समर्थन के लिए बड़ी संख्‍या में दिल्‍ली पहुंच रहे हैं. वहीं कई राज्यों में किसान स्थानीय स्तर पर ट्रैक्टर मार्च आयोजित करने की तैयारी कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज