• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • सुखबीर बादल की गाड़ी पर हमले के मामले में कांग्रेस विधायक समेत 61 लोगों के खिलाफ FIR

सुखबीर बादल की गाड़ी पर हमले के मामले में कांग्रेस विधायक समेत 61 लोगों के खिलाफ FIR

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बादल कांग्रेस विधायक के साथ-साथ पुलिस पर भी बरस पड़े (फाइल फोटो)

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बादल कांग्रेस विधायक के साथ-साथ पुलिस पर भी बरस पड़े (फाइल फोटो)

Sukhbir Badal’s cars attacked: शिरोमणि अकाली दल ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पंजाब के जलालाबाद में पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर पथराव किया गया है। पार्टी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अकाली दल के कार्यकर्ताओं पर हमला किया था.

  • Share this:
    चंडीगढ़. जलालाबाद में शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल (SAD Chief Sukhbir Singh Badal) की गाड़ी पर हमला करने के मामले में कांग्रेस के विधायक और उनके बेटे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. शिअद प्रमुख के साथ हुई जलालाबाद की घटना के सिलसिले में कांग्रेस विधायक रामिंदर सिंह आवला और उनके बेटे समेत 60 अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद नगर निकाय के चुनाव के लिए नामांकन दायर करने के दौरान मंगलवार को कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष हो गया. इस दौरान शिअद प्रमुख की कार को क्षतिग्रस्त कर दिया गया जिसमें चार लोग जख्मी हो गए. अधिकारियों ने बताया कि बादल सुरक्षित हैं.

    शिअद प्रमुख और फिरोजपुर के सांसद बादल और उनके समर्थक जलालाबाद प्रशासनिक परिसर पहुंचे जहां उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन दायर करना था. शिअद कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि इस बीच, जलालाबाद से विधायक रमिंदर आवला के बेटे के साथ कांग्रेस के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए. पुलिस ने बताया कि इसके बाद दोनों समूहों में बहस होने लगी और फिर कांग्रेस ने बादल का विरोध करने के लिए उनकी गाड़ी का घेराव किया जिससे हिंसक संघर्ष शुरू हो गया. इस दौरान दोनों समूहों ने एक दूसरे पर पथराव किया और कुछ गोलियां भी चलाई गईं.

    ये भी पढ़ें- कृषि कानून: हंगामे की भेंट चढ़ी दोनों सदनों की कार्यवाही, बिना चर्चा के स्थगित

    दोनों समूहों ने एक दूसरे पर किया हमला
    पुलिस ने बताया कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि उन पर किसने गोली चलाई है. उन्होंने बताया कि दोनों समूहों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला किया और सुखबीर की गाड़ी समेत कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया. बादल की गाड़ी पर किए गए पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

    पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया.

    विधायक रमिंदर आवला ने संपर्क करने पर आरोप लगाया कि शिअद के कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़कर और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को धमकाने के लिए उन्हें धक्का देकर संघर्ष शुरू किया. उन्होंने आरोप लगाया कि शिअद के कार्यकर्ताओं ने गोलियां चलाई और डंडे मारे जिससे कांग्रेस के दो कार्यकर्ता जख्मी हो गए.

    ये भी पढ़ें- केंद्र ने राज्यसभा में दी जानकारी, देश में कोरोना से अब तक 162 डॉक्टरों की मौत

    उधर, बादल ने आरोप लगाया कि हिंसा के लिए आवला जिम्मेदार हैं और कहा कि इलाके से संसद का सदस्य होने के नाते वह पार्टी प्रत्याशियों का मनोबल बढ़ाने के लिए जलालाबाद गए थे लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनकी कार पर कथित रूप से हमला किया और शिअद के तीन कार्यकर्ताओं को जख्मी कर दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज