खालिस्‍तान समर्थक के साथ नजर आए मनजिंदर सिंह सिरसा, वायरल फोटो पर दी ये सफाई

दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (डीएसजीएससी) के अध्यक्ष और दिल्ली के रजौरी गार्डन क्षेत्र से विधायक सिरसा ने कहा है कि पाकिस्तान में ननकानना साहिब की यात्रा के दौरान चावला ने जबरन मुलाकात की थी.


Updated: July 31, 2019, 12:42 PM IST
खालिस्‍तान समर्थक के साथ नजर आए मनजिंदर सिंह सिरसा, वायरल फोटो पर दी ये सफाई
मनजिंदर सिंह सिरसा और गोपाल सिंह चावला की वायरल फोटो

Updated: July 31, 2019, 12:42 PM IST
शिरोमणी अकाली दल (SAD) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली के रजौरी गार्डन क्षेत्र से विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा की सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो गई, जिसमें वे खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला के साथ नजर आए. आलोचना होने के बाद मनजिंदर सिंह सिरसा ने वायरल तस्वीर पर सफाई पेश की है.

दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (डीएसजीएससी) के अध्यक्ष सिरसा ने कहा है कि पाकिस्तान में ननकानना साहिब की यात्रा के दौरान चावला ने जबरन मुलाकात की थी. चावला के साथ तस्वीर उसके गनमैन ने खींची थी. इस मामले को लेकर सिरसा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया है. सिरसा ने ट्वीट कर लिखा, 'मैं ऐसे लोगों से कतई नहीं मिलता जो कि एंटी-इंडिया का एजेंडा लेकर चलने वाले हैं.'

कौन है गोपाल चावला
Loading...

गोपाल कट्टर तौर पर भारत विरोधी और खालिस्तानी आंदोलन का हिमायती है. उसे मोस्ट वांटेड आतंकवादी हाफिज सईद का करीबी भी माना जाता है. गोपाल सिंह चावला पाकिस्तान के ननकाना साहिब में रहता है. वह पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव और पंजाबी सिख संगत का चेयरमैन है. उसे पाकिस्तान के सिखों से जुड़े सभी प्रोग्राम्स में बुलाया जाता है. वह कट्टर तौर पर खालिस्तानी आंदोलन का हिमायती और भारत विरोधी माना जाता है.

जब पाक सरकार ने गोपाल चावला को प्रबंधक कमेटी से हटाया
करतारपुर कॉरिडोर के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच इसी साल 14 जुलाई को द्विपक्षीय बातचीत से पहले पाकिस्तान सरकार ने खालिस्तानी समर्थक गोपाल चावला को पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से हटा दिया था.  दरअसल, भारत ने गोपाल सिंह चावला पर ऐतराज जताया था.

ये भी पढ़ें-

पाक सरकार ने खालिस्तानी समर्थक गोपाल चावला को प्रबंधक कमेटी से हटाया

हाफिज सईद का करीबी है सिद्धू के साथ तस्वीर खिंचवाने वाला 'गोपी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 12:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...