Home /News /punjab /

furniture and electric items like fridge dinning table fans are missing from congress ministers bungalows dlpg

पंजाब में सरकारी बंगलों से डायनिंग टेबल, पंखे, फ्रिज ले गए कांग्रेस के मंत्री! PWD ने सचिव को लिखा पत्र

पंजाब में मंत्रियों के बंगलों से सरकारी सामान गायब. सांकेतिक तस्‍वीर

पंजाब में मंत्रियों के बंगलों से सरकारी सामान गायब. सांकेतिक तस्‍वीर

पंजाब के लोक निर्माण विभाग ने विधानसभा सचिव को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है. जिसमें कांग्रेस के मंत्रियों की सरकारी कोठियों से फर्नीचर के अलावा इलेक्ट्रिक आयटम कम होने की शिकायत की गई है. इन आयटमों में एलईडी, डाइनिंग टेबल, फ्रिज, कुर्सियां, सोफे, पंखे शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. राज्‍यों में राजनीतिक पार्टियों की सरकार बदलने पर कुछ न कुछ दिलचस्‍प खबरें सामने आती रहती हैं. वहीं मंत्रियों का सरकारी बंगला प्रेम भी जब तब सुर्खियां बनता रहता है. हाल ही में पंजाब में भी ऐसा ही मामला देखने को मिल रहा है. जब आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद कांग्रेस के मंत्रियों को सरकारी बंगले खाली करने को बोला गया. पंजाब के लोक निर्माण विभाग की मानें तो कांग्रेस के मंत्रियों ने बंगले तो खाली कर दिए हैं लेकिन उनमें से लाखों रुपये का कीमती सामान गायब है.

    पंजाब के लोक निर्माण विभाग ने विधानसभा सचिव को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है. जिसमें सरकारी कोठियों से फर्नीचर के अलावा इलेक्ट्रिक आयटम कम होने की शिकायत की गई है. इन आयटमों में एलईडी, डाइनिंग टेबल, फ्रिज, कुर्सियां, सोफे, पंखे शामिल हैं. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद सभी पूर्व मंत्रियों को कोठी खाली करने के आदेश मिले और इस दौरान पूर्व वित्‍त मंत्री मनप्रीत बादल और पूर्व कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिं‍ह कांगड़ ने बंगले खाली कर दिए हैं.

    पीडब्‍लयूडी की ओर से की गई शिकायत के बाद अनुमान जताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री बंगला खाली करने के साथ ही ये सामान भी अपने साथ ले गए हैं. हालांकि इस सामान का क्‍या हुआ है, इस बारे में अभी कुछ भी स्‍पष्‍ट नहीं हो सकता है लेकिन लोक निर्माण विभाग ने जारी किए गए पत्र में मंत्रियों से सामान विभाग के सुपुर्द करने का निवेदन किया है. विभाग के उपमंडल इंजीनियर ने जारी पत्रांक नंबर 135, 24 मार्च में लिखा है कि पूर्व मंत्री मनप्रीत सिंह बादल सेक्टर 2 स्थित कोठी नंबर 47 खाली कर दी है. विभाग के जूनियर इंजीनियर लवप्रीत सिंह ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि कोठी में से एक डाइनिंग टेबल, 10 डाइनिंग कुर्सियां, एक सर्विस ट्राली और एक रिंक लॉयनर सोफा कम मिला है.

    इसी तरह पत्र नंबर 5263, 10 मार्च में लिखा है कि पूर्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड सेक्टर 17 स्थित कोठी नंबर 960 में कीमती सामान कम मिलने की रिपोर्ट है. इस कोठी से 420 लीटर का नया फ्रिज (कीमत 65,530) तथा 422 लीटर का फ्रिज (कीमत 44000 रुपये), 43 ईंच की पांच एलईडी (कीमत 2,98100), ओएफआरआर के चार हीटर (कीमत 56680), छह हीटर (कीमत 13110 रुपये), एक सिंगल रॉड रूम हीटर (कीमत 835 रुपये), पांच पंखे (कीमत 8000 रुपये) गायब हैं.

    यूपी में भी आया था ऐसा मामला

    बता दें कि ऐसा ही एक मामला उत्‍तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से बीजेपी की झोली में सत्‍ता आने के बाद सामने आया था. जब तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को सरकारी कोठी खाली करने के लिए कहा गया था और उनपर टोटी चोरी करने के आरोप लगे थे. इस दौरान जांच में सरकारी बंगले से टोटी चोरी होने के अलावा घर के फर्श की खुदाई करने की खबरें सामने आई थीं. सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव काफी चर्चित भी रहे थे.

    Tags: Bhagwant Mann, Congress, Punjab news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर