Home /News /punjab /

gangster jaggu bhagwanpuria on 7 day remand police will interrogate with bishnoi

गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया 7 दिन के रिमांड पर, बिश्नोई के साथ बैठाकर पूछताछ करेगी पुलिस

गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया. (फाइल फोटो)

गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया. (फाइल फोटो)

पुलिस की जांच में पाया गया है कि गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के सिर्फ एक गिरोह का काम नहीं था. इसमें गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया भी शामिल था.

एस. सिंह

चंडीगढ़. तिहाड़ जेल से ट्रांजिट रिमांड पर लाए गए ए- कैटागिरी के कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया (Gangster Jaggu Bhagwanpuria) को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया. जहां से उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. पुलिस अब जग्गू भगवानपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी. पुलिस की जांच में पाया गया है कि गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या लॉरेंस बिश्नोई के सिर्फ एक गिरोह का काम नहीं था. इसमें गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया भी शामिल था.

बिश्नोई गिरोह को मुहैया करवाए थे दो शूटर
गैंगस्टर जग्गू  ने कथित तौर पर बिश्नोई गिरोह को दो शूटर्स जगरूप रूपा और मन्नू कुसा उपलब्ध करवाए थे. दोनों शूटर्स अभी भी फरार हैं. सिद्धू मूसेवाला की हत्या को एक माह बीत चुका है. मामले में दिल्ली पुलिस ने गुजरात से दो शूटर्स प्रियव्रत और कशिश को गिरफ्तार किया है, जबकि पंजाब पुलिस ने अब तक बिश्नोई गिरोह के 32 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए 13 लोगों पर मूसेवाला मामले में सीधे तौर पर शामिल होने का आरोप है जबकि 19 अन्य परोक्ष रूप से शामिल थे. रूपा, मन्नू समेत चार मुख्य शूटर्स अभी भी फरार हैं. गिरफ्तार शूटर प्रियव्रत ने दिल्ली पुलिस को बताया है कि गायक मूसेवाला पर सबसे पहले मन्नू ने फायर किया था.

भगवानपुरिया गिरोह का पंजाब में बड़ा नेटवर्क
पंजाब पुलिस के पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार भगवानपुरिया ने बदले में लॉरेंस गिरोह की मदद की. एक अधिकारी ने कहा कि लॉरेंस ने पहले एक अन्य हत्या के मामले में भगवानपुरिया की मदद की थी. अधिकारी ने कहा कि हालांकि अब तक ऐसा नहीं लगता है कि लॉरेंस के विपरीत जग्गू का मूसेवाला के साथ कोई व्यक्तिगत मुद्दा था. संभवत: उसने पैसे के लिए ऐसा किया. लॉरेंस और भगवानपुरिया गिरोह का इस क्षेत्र में सबसे बड़ा नेटवर्क है.

भगवानपुरिया पर 68 आपराधिक मामले दर्ज
भगवानपुरिया का अकाली और कांग्रेस नेताओं के साथ संबंध में सुर्खियों में रहा था. कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड में भगवानपुरिया का नाम भी प्रमुखता से आया था. आरोप था कि संदीप द्वारा चलाई जा रही कबड्डी लीग को भगवानपुरिया ने संरक्षण दिया था. पुलिस ने गैंगस्टर का ब्योरा देते हुए बताया कि बटाला के भगवानपुरा गांव का जगदीप सिंह उर्फ जग्गू कुख्यात गैंगस्टर है, जिसके खिलाफ 68 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें हत्या, सुपारी लेकर हत्या, लूट, रंगदारी, ड्रग्स और हथियारों की सीमा पार तस्करी शामिल है. उसकी दविंदर बंबीहा गैंग से दुश्मनी है.

Tags: Lawrence Bishnoi, Sidhu Moose Wala

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर