पंजाब: छठे दिन भी नहीं हुआ गैंगस्टर जयपाल का अंतिम संस्कार, परिजन बोले- फर्जी एनकाउंटर

पंजाब का गैंगस्‍टर था जयपाल. (File Pic)

Punjab News: गैंगस्टर के पिता ने शव का दोबारा से वीडियोग्राफी करवाकर पोस्टमार्टम करने की मांग की है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. कोलकाता (Kolkata) में गैंगस्टर जयपाल भुल्लर (Gangster Jaipal Bhullar) का एनकाउंटर (Encounter) होने के छठे दिन बाद भी उसका अंतिम संस्कार नहीं हो सका है. गैंगस्टर के परिजनों ने पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाते हुए शव का पोस्टमार्टम दोबारा करवाने की मांग की है. गैंगस्टर के पिता का आरोप है कि उनके बेटे को पहले पकड़ा गया और टॉर्चर करने के दौरान उसके कंधे और बाजू तोड़े गए हैं. उसके बाद उसे गोलियां मारकर घटना को एनकाउंटर करार दिया गया है.

    गैंगस्टर के पिता ने शव का दोबारा से वीडियोग्राफी करवाकर पोस्टमार्टम करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि जब तक शव का दोबारा पोस्टमार्टम नहीं करवाया जाता है तब तक वह बेटे का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे.

    जिला प्रशासन को लिखा पत्र
    जयपाल के पिता रिटायर्ड इंस्पेक्टर भूपिंद्र सिंह ने जिला बठिंडा प्रशासन को इस बाबत लिखित पत्र दिया है. उन्होंने बताया कि जब वह बेटे का शव लाने कोलकाता गए थे तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें कहा था कि शव को केमिकल लगाकर पैक किया है. उन्होंने कहा था कि पैक किए शव को खोला नहीं जाए. भूपिंद्र सिंह ने कहा कि बीते रविवार को जब शव खोला गया तो उसके शरीर पर कई जगह चोटों के निशान थे. उसकी बाईं बाजू और कंधा टूटा हुआ था. उन्होंने आशंका जाहिर की कि एनकाउंटर से पहले जयपाल को बुरी तरह से पीटा गया था और उसके बाद उसे गोलियां मार दी गई.

    उधर एसडीएम अमित कुमार गुप्ता ने कहा कि उन्हें जयपाल के शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने को लेकर पत्र मिला है. उन्होंने कहा कि कानून में जो भी प्रावधान होगा, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

    गौरतलब है कि जयपाल की तलाश में पंजाब पुलिस ने ऑपरेशन जैक शुरू किया था. जयपाल सिंह भुल्लर और उसके साथी जसप्रीत जस्सी को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. जयपाल पर तरनतारण और लुधियाना में 2 मर्डर, लुधियाना में व्यवसायी के घर में 60 लाख की डकैती, राजस्थान के किशनगढ़ में 2 करोड़ के तांबे का ट्रक लूटने, लुधियाना के चिराग किडनैपिंग केस, शोरूम डकैती समेत 43 गंभीर मामले दर्ज हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.