पंजाब के संगरूर में घग्‍घर नदी का बांध टूटा, मदद के लिए डीसी ने मांगी आर्मी

जानकारी के मुताबिक किसानाें की कई एकड़ फसल पानी के कारण बबार्द हो चुकी है. वहीं गांवों के किनारे पर बसे घरों में भी पानी पहुंच गया है. कहा जा रहा है कि अगर बांध की मरम्मत नहीं हो पाई तो पानी रिहायशी इलाके में घुसकर भारी तबाही मचा सकता है.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 4:41 PM IST
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 4:41 PM IST
पंजाब के संगरूर में घग्‍घर नदी का बांध टूट गया. जिससे संगरूर के कई गांवों में नदी का पानी घुस गया. गांवों के जलमग्‍न होने से लोगों में हड़कंप मच गया है. वहीं प्रशासन भी इस आपदा के कारण सकते में है. फिलहाल इस स्थिति से निपटने के लिए बड़े स्‍तर पर प्रयास शुरू कर दिए गए हैं.

इस मामले में संगरूर के डिप्‍टी कमिश्‍नर ने आर्मी की मांग की है. इसके साथ ही आर्मी की इंजीनियर यूनिट की मदद भी संगरूर के डीसी की ओर से घग्गर नदी के टूटे बांध को रिपेयर करने के लिए मांगी गई है. इलाके में आपदा नियंत्रण के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मांगी गई हैं. बताया जा रहा है कि मौके पर स्‍थानीय प्रशासन बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद कर रहा है.

बताया जा रहा है कि बारिश के कारण घग्‍घर नदी का जलस्‍तर काफी बढ़ गया, जिसके चलते नदी का बांध टूट गया. जानकारी के मुताबिक किसानाें की कई एकड़ फसल पानी के कारण बबार्द हो चुकी है. वहीं गांवों के किनारे पर बसे घरों में भी पानी घुस गया है. कहा जा रहा है कि अगर बांध की मरम्मत नहीं हो पाई तो पानी गांवों के अन्‍य रिहायशी इलाकों में घुसकर भारी तबाही मचा सकता है.

फिलहाल जिन घरों तक पानी पहुंचा है वहां राहत कार्य किया जा रहा है. वहीं लोग अपने मवेशियों को बचाने की कोशिशें कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें

बिहार से सामने आई रुला देने वाली ये तस्वीर!

असम और बिहार में बिगड़े बाढ़ से हालात, अब तक 94 लोगों ने गंवाई जान
First published: July 18, 2019, 10:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...