होम /न्यूज /पंजाब /मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कनाडा छोड़ भागा अमेरिका, जानें क्यों?

मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कनाडा छोड़ भागा अमेरिका, जानें क्यों?

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सबसे बड़े मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ने अपना ठिकाना बदल लिया है. (फोटो news18)

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सबसे बड़े मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ने अपना ठिकाना बदल लिया है. (फोटो news18)

Sidhu Moosewala Murder: मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गोल्डी बराड़ को लेकर बड़ा खु ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

गोल्डी बराड़ कनाडा छोड़ अमेरिका भागा
गोल्डी बराड़ को बंबीहा गैंग के गुर्गे कनाडा में ढूंढ़ रहे थे.
'विदेश में हुई हिंसा तो पंजाब में भी भड़केगी आग'

चंडीगढ़. मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गोल्डी बराड़ को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि गोल्डी बराड़ को बंबीहा गैंग के गुर्गे कनाडा में ढूंढ़ रहे थे, इसी डर के मारे वह कनाडा से अमेरिका के कैलिफोर्निया भाग गया है. सूत्रों का कहना है कि बंबीहा गैंग के एक दर्जन से ज्यादा गैंगस्टर कनाडा में मौजूद हैं. उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर बंबीहा गैंग ने गोल्डी बराड़ को जान से मारने की धमकी दी है. सूत्रों का यह भी कहना है कि विदेश में अगर गैंगवार में दोनों ग्रुपों में से किसी एक गैंगस्टर की मौत होती है तो पंजाब में बड़ा गैंगवार हो सकता है.

सूत्रों का यह भी कहना है कि कनाड़ा में पंजाब की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का एक अधिकारी मौजूद है. जो गोल्डी बराड़ को वापस भारत लाने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी कर रहे थे. लेकिन इसी बीच बंबीहा गैंग के एक दर्जन से ज्यादा गुर्गे गोल्डी बराड़ के ठिकानों पर दबिश दे रहे थे, जिसकी भनक लगते ही गोल्डी बराड़ को अपना ठिकाना बदलने पर मजबूर होना पड़ा और वह अमेरिका भाग गया. पंजाब पुलिस के मुताबिक अब गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में है. पुलिस का दावा है कि उसे वापस भारत लाकर पंजाब की मानसा कोर्ट में पेश किया जाएगा.

गैंगस्टरों की भर्ती कर रहे हैं दोनों ग्रुप
इस सारे घटनाक्रम से पंजाब में जल्द ही बड़े गैंगवार का अंदेशा जताया जा रहा है. चूंकि बंबीहा और लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप देश के विभिन्न हिस्सों में अपने ग्रुप में युवाओं की भर्ती कर रहे हैं. इसके लिए सोशल मीडिया पर बाकायदा विज्ञापन भी प्रसारित किए जा रहे हैं. हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गोल्डी बराड़ ने भी फोन पर युवाओं को ग्रुप में भर्ती होने का ऑफर दिया है. हालांकि इधर पुलिस युवाओं से अपील कर रही है कि वे गैंगस्टरों के बहकावे में न आएं. गैंगस्टर उनका भविष्य खराब कर देंगे.

Tags: Gangster, Punjab news, Sidhu Moose Wala

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें