पंजाब: मरीजों से लूटपाट करने वाले निजी अस्पतालों के खिलाफ सरकार ने दिए कार्रवाई के आदेश

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू (फोटो- ANI)

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू (फोटो- ANI)

Covid-19 Punjab: स्वास्थ्य मंत्री ने सभी प्राइवेट अस्पतालों से अपील की कि किसी भी मरीज की मजबूरी का फायदा न उठाया जाए और इसको एक चेतावनी समझा जाए और सरकार को कोई सख्त कार्यवाही करने के लिए मजबूर न किया जाए.

  • Share this:

चंडीगढ़. कोविड-19 महामारी (Covid-19 pandemic) दौरान मरीजों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनकी आर्थिक लूट (Economic robbery) करने वाले अस्पतालों (Private hospitals) के खिलाफ कार्रवाई करने के सरकार ने सख्त आदेश दिए हैं.  पंजाब के प्राइवेट अस्पतालों में सरकार द्वारा तय रेटों से अधिक पैसे वसूलने संबंधी शिकायतें आ रही हैं जिसके बाद सरकार ने चेतावनी दी है कि ऐसा करने वाले किसी भी अस्पताल को बख्शा नहीं जाएगा.

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू (Health Minister Balbir Sidhu) ने कहा है कि हमारी कोशिश है कि जो भी काम किया जाए वह लोगों के भले के लिए हो लेकिन कोई अस्पताल या डॉक्टर किसी भी मरीज से लूट-मार करते हैं तो सरकार को उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही के लिए मजबूर होना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि महामारी एक्ट (Pandemic Act) के अधीन सरकार के पास यह अधिकार है कि ऐसा करने वाले अस्पतालों को सरकार बंद कर सकती है या फिर अपने अधीन लेकर चला सकती है.

ये भी पढ़ें:- नौसेना को परमाणु हथियारों वाली 6 पनडुब्बियों की जरूरत, सरकार से मांगी अनुमति

स्वास्थ्य मंत्री ने सभी प्राइवेट अस्पतालों से अपील की कि किसी भी मरीज की मजबूरी का फायदा न उठाया जाए और इसको एक चेतावनी समझा जाए और सरकार को कोई सख्त कार्यवाही करने के लिए मजबूर न किया जाए. उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी के दौरान हमारे डॉक्टरों और पैरा मैडीकल स्टाफ (जिसमें सरकारी और प्राइवेट भी शामिल हैं) ने लोगों की सेवा का एक बढ़िया उदाहरण पेश किया है और जी-जान से लोगों की सेवा कर रहे हैं परन्तु कुछ बुरे और बेशर्म लागों हैं जो इन हालातों का गलत फायदा उठाकर लोगों को ठग रहे हैं जिससे कि पूरे पेशे की छवि खराब हो रही है. उन्होंने ऐसे गैर कानूनी तत्वों को सख्त शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि वह तुरंत प्रभाव से गलत कार्यवाहियों को बंद करें.


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं और ऐसा करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ भी सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी. ऑक्सीजन की गुणवत्ता या रिफिल किये सिलेंडरों में कम ऑक्सीजन भरने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले वेंडरों के खिलाफ भी सरकार कानूनी कदम उठा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज