• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • तो क्या नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा 2022 का विधानसभा चुनाव? हरीश रावत ने कही ये बात

तो क्या नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा 2022 का विधानसभा चुनाव? हरीश रावत ने कही ये बात

हरीश रावत ने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. (फोटो साभारः ANI)

हरीश रावत ने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. (फोटो साभारः ANI)

चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के पंजाब का नया सीएम चुने जाने के बाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने बताया है कि पंजाब में 2022 का विधानसभा चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्लीः कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के इस्तीफे के बाद पंजाब के दलित सिख चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) राज्य के नए मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद सीएम पद के लिए सुखजिंदर सिंह रंधावा, सुनील जाखड़, प्रताप सिंह बाजवा और अंबिका सोनी जैसे कई दिग्गजों से कन्नी काटकर कांग्रेस हाईकमान ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया सीएम चुना है. ऐसे में आगामी चुनावों को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है. कांग्रेस के इस फैसले के बाद अब इसी बात की चर्चा है कि पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव किसके नेतृत्व में होने वाला है.

    इस सवाल का जवाब, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दिया है. हरीश रावत ने बताया है कि पंजाब में विधानसभा चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. वह कहते हैं- ‘आगामी राज्य चुनावों के लिए पार्टी का चेहरा कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा तय किया जाएगा, लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तहत सीएम के मंत्रिमंडल के साथ चुनाव लड़ा जाएगा, जिसके प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू हैं. वह बहुत लोकप्रिय हैं.

    हरीश रावत ने पंजाब विधानसभा चुनाव पर खुलकर चर्चा की. (फोटो साभारः ANI)

    वहीं पंजाब के नए मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर रावत कहते हैं- ‘पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुनने का फैसला कल ही लिया गया था, हम केवल राज्यपाल से मिलने का इंतजार कर रहे थे. चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर पार्टी एकमत थी. हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि शपथ ग्रहण के दौरान अमरिंदर सिंह वहां मौजूद रहें. लेकिन यह उनके ऊपर है.’

    हरीश रावत का कहना है कि पंजाब में दो डिप्टी सीएम होने चाहिए. (फोटो साभारः ANI)

    रावत आगे कहते हैं- ‘हमारी आपसी भावना है कि दो डिप्टी सीएम होने चाहिए. जल्द ही हम मंत्रिपरिषद के नामों के साथ इस पर निर्णय लेंगे. कुछ नामों पर चर्चा हुई है लेकिन, यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है जो पार्टी आलाकमान के साथ इस पर चर्चा करते हैं और निर्णय लेते हैं.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज