पंजाब में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट, बाढ़ का खतरा बढ़ा

मौसम विभाग की भारी बारिश की आशंका के बाद बठिंडा और पटियाला में पानी और बढ़ सकता है. ये शहर पहले ही जल निकासी के ठीक प्रबंध न होने की वजह से बरसाती पानी के बाढ़ के खतरे को झेल रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 10:08 AM IST
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 10:08 AM IST
पंजाब के संगरूर में घग्‍घर नदी का बांध टूटने से आई बाढ़ के बाद अब एक और मुसीबत सामने आ सकती है. मौसम विभाग ने पंजाब में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में 25 और 26 जुलाई को बरसात ज्‍यादा होती है तो संगरूर के अलावा अन्‍य इलाकों में भी बाढ़ का खतरा बढ़ने के आसार हैं. वहीं घग्‍घर नदी फिर से उफान पर आ सकती है.

मौसम विभाग की भारी बारिश की आशंका के बाद बठिंडा और पटियाला में पानी और बढ़ सकता है. ये शहर पहले ही जल निकासी के ठीक प्रबंध न होने की वजह से बरसाती पानी के बाढ़ के खतरे को झेल रहे हैं. ऐसे में यहां लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. साथ ही घग्गर नदी और पंजाब के अन्य नदी नाले भी बाढ़ जैसे हालात बना सकते हैं.

बता दें कि पंजाब के संगरूर में घग्‍घर नदी के टूटे गए तटबंध को ठीक तो किया जा चुका है. यहां पर एक जाल बनाकर मिट्टी की बोरियां रखकर घग्‍घर के पानी को मूनक कस्बे की ओर डायवर्ट होने से भी रोक दिया गया है. इसके बावजूद अगर बारिश आती है तो खतरा बढ़ सकता है और आसपास के कच्चे तटबंध टूट सकते हैं.

ये भी पढ़ें

94 साल के हरियाणा के किसान की लगी लॉटरी, जीते डेढ़ करोड़
बाढ़ प्रभावित संगरूर और पटियाला पहुंचे सीएम कैप्‍टन अमरिंदर
First published: July 24, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...