अगर इस्तीफा स्वीकार नहीं किया तो सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा: एच एस फुल्का

दरअसल पंजाब के जलालाबाद से विधायक सुखबीर बादल और फगवाड़ा से विधायक सोमप्रकाश लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन चुके हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही इन दोनों खाली हुई विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 10:17 AM IST
अगर इस्तीफा स्वीकार नहीं किया तो सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा: एच एस फुल्का
एच एस फुल्का (File Photo)
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 10:17 AM IST
पंजाब विधानसभा से पिछले साल इस्तीफा देने वाले आप विधायक वरिष्ठ वकील एच एस फुल्का ने रविवार को स्पीकर को पत्र लिखकर कहा कि अगर उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ तो वह सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे. बता दें, दाखा विधानसभा क्षेत्र से विधायक फुल्का ने अक्टूबर में विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और बाद में विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर उनका इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया था.

पिछले साल दे चुके हैं इस्तीफा
पंजाब के दाखा से विधायक सीनियर एडवोकेट एच एस फुल्का ने पंजाब विधानसभा के स्पीकर को लिखी चिट्ठी में कहा है कि वो अक्टूबर 2018 में अपने विधायक पद और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में उनके इस्तीफे को जल्द ही मंजूर कर लिया जाए. ताकि पंजाब के जलालाबाद और फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आने वाले वक्त में होने वाले उपचुनाव के साथ ही दाखा विधानसभा क्षेत्र में भी उपचुनाव हो सकें और नया विधायक चुनकर आए और जनता की सेवा कर सके.

अभी तक इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया

एचएस फुल्का ने कहा कि वो अक्टूबर 2018 में ही अपने विधायक के पद से इस्तीफा दे चुके हैं. लेकिन अब तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया और अगर उनके इस्तीफे को जल्द ही मंजूर नहीं किया जाता तो वो सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर जाएंगे.

दरअसल पंजाब के जलालाबाद से विधायक सुखबीर बादल और फगवाड़ा से विधायक सोमप्रकाश लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन चुके हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही इन दोनों खाली हुई विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. ऐसे में एच एस फुल्का चाहते हैं कि उनके इस्तीफे के बाद दाखा विधानसभा क्षेत्र में भी जल्द उपचुनाव होना चाहिए. ताकि जनता अपना नया विधायक चुन सके.

ये भी पढ़ें--
Loading...

महाराष्ट्र में भारी बारिश से तबाही, CM फडणवीस ने दी ये सलाह

चोरी का आरोप लगाकर दोस्तों ने पहले की पिटाई, फिर काट दिया युवक का प्राइवेट पार्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 11:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...