होम /न्यूज /पंजाब /जालंधर: गुरुद्वारे में बेअदबी, गल्ला तोड़ने की कोशिश, तंबाकू खाकर थूका; लोगों में भारी गुस्सा

जालंधर: गुरुद्वारे में बेअदबी, गल्ला तोड़ने की कोशिश, तंबाकू खाकर थूका; लोगों में भारी गुस्सा

गुरुघर के अंदर तंबाकू खाकर थूका; बेअदबी की इस घटना को लेकर लोगों में भारी गुस्सा. (फोटो न्यूज18)

गुरुघर के अंदर तंबाकू खाकर थूका; बेअदबी की इस घटना को लेकर लोगों में भारी गुस्सा. (फोटो न्यूज18)

Punjab News: पंजाब में एक बार फिर गुरुद्वारे में बेअदबी का मामला सामने आया है. जालंधर के मंसूरपुर गांव के गुरुद्वारा सा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जालंधर के मंसूरपुर गांव के गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी का मामला आया सामने.
अराजक तत्वों ने लूट के मकसद से गुरुघर में घुसकर गल्ला तोड़ डाला.
गुरुघर के अंदर तंबाकू खाकर थूका; बेअदबी की इस घटना को लेकर लोगों में भारी गुस्सा.

(एस. सिंह)
 
चंडीगढ़. जालंधर के मंसूरपुर गांव के गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जालंधर ग्रामीण पुलिस ने ट्वीट कर घटना की पुष्टि की है. इस घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है. हालांकि पुलिस ने स्थिति नियंत्रण में होने का दावा किया है. अराजक तत्वों ने लूट के मकसद से गल्ला भी तोड़ डाली और गुरुघर के अंदर तंबाकू खाकर थूका भी है. बेअदबी की इस घटना को लेकर लोगों में भारी गुस्सा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह करीब पांच बजे दो शख्स गुरुघर में घुसे थे. जब यह गुरुघर में तोड़फोड़ कर रहे थे तो वहां मौके पर ग्रंथी भी पहुंच गया था. ग्रंथी ने दोनों को तोड़फोड़ करने से रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने ग्रंथी पर भी हमला कर दिया. इसके बाद दोनों आरोपियों ने गुरुघर से भागने का प्रयास किया. जिनमें से एक को ग्रंथी ने पकड़ लिया. जबकि दूसरे आरोपी को शोर मचने पर ग्रामीणों ने काबू किया.

" isDesktop="true" id="5002705" >

घटना की चौतरफा निंदा
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. वहीं भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस घटना के बारे में ट्वीट किया और स्थिति को चिंताजनक बताया है. उन्होंने राज्य में आम आदमी पार्टी सरकार को सांप्रदायिक कृत्यों में शामिल होने और शांति भंग करने के लिए जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें कथित तौर पर उस गुरुद्वारे के अंदर के दृश्य दिखाए गए हैं, जहां बेअदबी की घटना हुई है.

पढ़ें- ‘जीते जी पुलिस के हाथ नहीं आऊंगा…’ गोल्डी बराड़ का दावा- नहीं हूं किसी की हिरासत में!

उधर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने मंसूरपुर गांव के गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी की घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि यह कृत्य अक्षम्य है. बादल ने ट्वीट किया, ‘मैं गांव मंसूरपुर में गुरुद्वारा सिंह सभा में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं.’

Tags: Gurudwara, Punjab news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें