लाइव टीवी

इमरान के मंत्री के खुलासे से PAK का नापाक इरादा सामने आया: अमरिंदर सिंह

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 5:50 PM IST
इमरान के मंत्री के खुलासे से PAK का नापाक इरादा सामने आया: अमरिंदर सिंह
अमरिंदर ने कहा, करतारपुर गलियारे पर पाकिस्तानी मंत्री के खुलासे ने उनके नापाक इरादों को उजागर किया है

पाकिस्तान (Pakistan) के मंत्री ने दावा किया कि ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) शुरु करने का विचार पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का था और यह बात भारत (India) को हमेशा आहत करती रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 5:50 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने रविवार को कहा कि करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के बारे में पाकिस्तान (Pakistan) के एक मंत्री के खुलासे ने इस पहल के पीछे इस्लामाबाद के नापाक इरादों को उजागर कर दिया. पाकिस्तान के वरिष्ठ मंत्री ने कहा है कि करतारपुर गलियारा को खोलना, वहां के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की सोच है और इससे भारत को नुकसान होगा.

कैप्टन अमरिंदर (Amarinder Singh) ने कहा कि पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद के कबूलनामे ने करतारपुर गलियारे के पीछे की पाकिस्तान की पूरी सोच को बेनकाब कर दिया है. अमरिंदर ने राशिद के बयान पर कड़ी आपत्ति जतायी, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘गलियारा हमेशा भारत को नुकसान पहुंचाएगा.’

‘भारत के खतरे को नहीं कर सकते नजरअंदाज’
गलियारा खोले जाने को भारत की सुरक्षा और अखंडता के लिए खतरा बताते हुए अमरिंदर ने पाकिस्तान को भारत के खिलाफ किसी भी तरह के दुस्साहस का प्रयास नहीं करने को कहा है. पंजाब के मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि उन्होंने हमेशा कहा है कि एक सिख होने के नाते गलियारा खोले जाने पर वह बहुत खुश हैं, लेकिन भारत के समक्ष खतरे को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन बाजवा के दिमाग की उपज
पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने शनिवार को दावा किया था कि ऐतिहासिक करतारपुर गलियारा शुरु करने का विचार सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का था और यह बात भारत को हमेशा आहत करती रहेगी. मंत्री का यह बयान उसकी सरकार के उस दावे के विपरीत है, जिसमें इस पहल को प्रधानमंत्री इमरान खान का विचार बताया गया था.

(भाषा इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 4:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर