Home /News /punjab /

करतारपुर कॉरिडोर: पंजाब के मंत्री ने फाउंडेशन स्टोन पर CM अमरिंदर सिंह के नाम को काली टेप से ढका

करतारपुर कॉरिडोर: पंजाब के मंत्री ने फाउंडेशन स्टोन पर CM अमरिंदर सिंह के नाम को काली टेप से ढका

भारत सरकार ने 2019 में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में करतारपुर सड़क कॉरिडोर के निर्माण का 22 नवंबर, 2018 को फैसला किया था

    करतारपुर कॉरिडोर पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. आज उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू डेरा बाबा नानक-करतारपुर साहिब सड़क कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे. आधारशिला कार्यक्रम से कुछ घंटे पहले पंजाब के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने फाउंडेशन स्टोन पर लिखे अपने, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और दूसरे मंत्रियों के नाम को काले टेप से ढक दिया है.

    रंधावा ने कहा, ''मैंने ऐसा प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल का नाम लिखे जाने के कारण किया है. फाउंडेशन स्टोन पर आखिर उनका नाम क्यों है? ये बीजेपी-अकाली का कोई कार्यक्रम नहीं है.''



    उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के साथ इस कार्यक्रम में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह मौजूद रहेंगे.



    भारत सरकार ने 2019 में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में करतारपुर सड़क कॉरिडोर के निर्माण का 22 नवंबर, 2018 को फैसला किया था. इस सड़क का निर्माण भारत -पाकिस्तान सीमा तक एकीकृत विकास परियोजना के रूप में किया जाएगा.

    इस कॉरिडोर के निर्माण से सिख श्रद्धालु पाकिस्तान में रावी नदी के तट पर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेक सकेंगे. ये सड़क गुरदासपुर जिले के मान गांव से पाकिस्तान से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा तक जाएगी.

    करतारपुर साहिब की अहमियत
    करतारपुर साहिब वो जगह है, जहां 1539 ईं. में सिख धर्म के पहले गुरु नानक देव के निधन के बाद पवित्र गुरुद्वारे का निर्माण करवाया गया था. यहां गुरु नानक देव ने अपने जीवन के 18 साल बिताए थे.

    ये भी पढ़ें:

    26/11 मुंबई हमला: 10 साल बाद अमेरिका का ऐलान- दोषियों को पकड़वाने पर 50 लाख डॉलर का इनाम

    कांग्रेस प्रत्याशी बोलीं: 'चुनाव जीतने के लिए जरूरत पड़े तो किसी का सिर भी फोड़ देना'

    Tags: Amrinder singh, Imran khan, M Venkaiya Naidu, Navjot singh sidhu, Punjab, Sukhbir singh badal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर