Home /News /punjab /

khalistan zindabad painted on park wall park in punjab police on alert

हिमाचल विधानसभा के बाद पंजाब में पार्क की दीवार पर रंगा नजर आया 'खालिस्तान जिंदाबाद', पुलिस अलर्ट, FIR दर्ज

फरीदकोट के बाजीगर बस्ती में स्थित पार्क की दीवार पर ये नारे लिखे गए.

फरीदकोट के बाजीगर बस्ती में स्थित पार्क की दीवार पर ये नारे लिखे गए.

Punjab Khalistan Zindabad News: कुछ ही दिन पहले हिमाचल प्रदेश विधानसभा भवन के बाहर खालिस्तान के झंडे लगाने के साथ दीवारों पर नारे लिखे गए थे. राज्य पुलिस ने बुधवार को पंजाब के मोरिंडा निवासी हरवीर सिंह को धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा के प्रवेश द्वार पर खालिस्तान समर्थक झंडे लगाने के मामले में गिरफ्तार किया था.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पुलिस ने गुरुवार को कहा कि ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ (खालिस्तान की जय) पंजाब के एक पार्क की दीवार पर लिखा पाया गया. अलगाववादी आंदोलन की प्रशंसा में लिखे ये नारे फरीदकोट के बाजीगर बस्ती में देखे गए. एसएसपी के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा, “पुलिस की टीम वहां है. सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. इस पर टीमें काम कर रही हैं और एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है. पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है, नाका-चेक पोस्ट भी तैयार किया गया है.”

कुछ ही दिन पहले हिमाचल प्रदेश विधानसभा भवन के बाहर खालिस्तान के झंडे लगाने के साथ दीवारों पर नारे लिखे गए थे. राज्य पुलिस ने बुधवार को पंजाब के मोरिंडा निवासी हरवीर सिंह को धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा के प्रवेश द्वार पर खालिस्तान समर्थक झंडे लगाने के मामले में गिरफ्तार किया था. व्यक्ति ने रविवार को कथित रूप से अलगाववादी समूह के झंडे वहां बांधे थे. इस कार्य की सभी राजनीतिक दलों ने निंदा की थी.

पुलिस ने सिंह को गिरफ्तार करते समय सक्षम अदालत से गिरफ्तारी वारंट प्राप्त करने के साथ सभी प्रक्रियाओं और कानून का पालन किया. हिमाचल प्रदेश पुलिस ने ‘सिख फॉर जस्टिस’ के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नून के खिलाफ मामला दर्ज किया था. एसएफजे विदेश से संचालित एक चरमपंथी समूह है जो अलग खालिस्तान की मांग करता रहा है.

8 मई को विधानसभा की बाहरी सीमा पर खालिस्तान के बैनर और पेंटिंग ग्रैफिटी चिपकाने के बाद पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी थी और सभी अंतरराज्यीय सीमाओं को सील कर दिया था.

Tags: Khalistan, Punjab Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर