होम /न्यूज /पंजाब /Punjab News: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल का एक और गनमैन गिरफ्तार, NSA लगाकर भेजा डिब्रूगढ़ जेल

Punjab News: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल का एक और गनमैन गिरफ्तार, NSA लगाकर भेजा डिब्रूगढ़ जेल

डिब्रगढ़ जेल में अमृतपाल समर्थकों की संख्या 8 हो गई है. (File Photo)

डिब्रगढ़ जेल में अमृतपाल समर्थकों की संख्या 8 हो गई है. (File Photo)

जोहल अमृतपाल के सबसे अग्रणी गनमैनों में से एक था. वह हमेशा अमृतपाल के आग चलता हुआ दिखाई देता था. पुलिस की अमृतपाल के सम ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह का एक और गनमैन गिरफ्तार.
गनमैन वरिंदर सिंह जोहल को NSA के तहत गिरफ्तार कर लिया है.
वरिंदर सिंह जोहल को असम की डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल भेजा गया.

रिपोर्ट- एस. सिंह

चंडीगढ़. खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह (Khalistani Supporter Amritpal Singh) के एक और करीबी गनमैन वरिंदर सिंह जोहल को NSA के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उसे डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल भेज दिया है. अब डिब्रूगढ़ जेल में पंजाब से गिरफ्तार किए अमृतपाल समर्थकों की संख्या 8 हो गई है. बताया जा रहा है कि वरिंदर सिंह तरनतारन के पट्‌टी के जोड़ सिंह वाला गांव का रहने वाला है.

गोलियां चलाकर दहशत फैलाने पर पहले भी हुआ था गिरफ्तार
चूंकि उसे NSA के तहत गिरफ्तार किया गया है इसलिए पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि उसे कहां से गिरफ्तार किया गया. गौरतलब है कि “वारिस पंजाब दे” के मुखिया भगोड़े अमृतपाल सिंह के गममैन वरिंदर सिंह जौहल का जनवरी माह में पंप एक्शन गन से गोलियां चलाने का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद हथियारों की नुमाइश पर प्रतिबंध के चलते उसे थाना सदर पट्टी पुलिस ने गिरफ्तार करके गोलियां चलाने वाली पंप एक्शन गन कब्जे में ले ली थी. जिसके खिलाफ आइपीसी की धारा-336 के तहत गोलियां चलाकर दहशत पैदा करने व अवैध असलहे का दुरुपयोग करने के बाबत एफआइआर दर्ज की थी. उस दौरान भी अमृतपाल ने वरिंदर सिंह जोहल की गिरफ्तारी को लेकर थाने को घेरने की योजना बनाई थी, लेकिन पुलिस ने इस घटना को टालने के लिए उसे अदालत में पेश कर दिया था और उसे जेल भेज दिया गया था.

कुल 353 व्यक्तियों में से 197 लोगों को रिहा कर दिया गया
बताया जा रहा है कि जोहल अमृतपाल के सबसे अग्रणी गनमैनों में से एक था. वह हमेशा अमृतपाल के आग चलता हुआ दिखाई देता था. पुलिस की अमृतपाल के समर्थकों को गिरफ्तार करने की मुहिम अभी भी जारी है. पंजाब पुलिस ने 18 मार्च, 2023 से शांति भंग की आशंका और कानून-व्यवस्था में गड़बड़ी की आशंका के कारण गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों के मामलों की जांच करने और उन लोगों को रिहा करने के लिए अपना अभियान जारी रखा है. कानून की निवारक धाराओं के तहत गिरफ्तार किए गए कुल 353 व्यक्तियों में से 197 लोगों को आज तक रिहा कर दिया गया है.

Tags: Amritpal Singh News, Assam, Punjab news, Punjab Police

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें