लाइव टीवी

अपनी मां के साथ करतारपुर कॉरिडोर जाने को बेताब है ये एक्‍टर, कही ये बात

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 31, 2019, 7:12 PM IST
अपनी मां के साथ करतारपुर कॉरिडोर जाने को बेताब है ये एक्‍टर, कही ये बात
कुल्फी कुमार बाजेवाला शो में एक्‍टर हैं मोहित मलिक.

गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) की 550वीं जयंती के अवसर पर भारत और पाकिस्तान की सरकारें जल्द ही करतारपुर गलियारे (Kartarpur Corridor) में दर्शन करने को लेकर हस्ताक्षर करेंगी. जबकि गुरुद्वारे जाने के लिए टीवी शो कुल्फी कुमार बाजेवाला (Kulfi Kumar Bajewala) के एक्‍टर मोहित मलिक (Mohit Malik) ने खास इच्‍छा जताई है.

  • Share this:
पंजाब. गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) की 550वीं जयंती के शुभ अवसर पर भारत और पाकिस्तान की सरकारें जल्द ही करतारपुर गलियारे (Kartarpur Corridor) में प्रवेश के लिए आधिकारिक समझौते पर हस्ताक्षर करेंगी. इससे भारत में गुरु नानक के अनुयायियों को उनके उस गुरुद्वारे का दर्शन करने में मदद मिलेगी, जो नानक का जन्म स्थान भी है. गुरु नानक के लाखों अनुयायी इस अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हैं और इसे लेकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त कर रहे हैं. यह दुनियाभर के सिखों के लिए एक महत्वपूर्ण पल है. गुरुद्वारे जाने के इच्छुक भक्तों की इस भीड़ के बीच एक नाम एक्टर मोहित मलिक (Mohit Malik) का भी है, जो स्टार प्लस के शो कुल्फी कुमार बाजेवाला (Kulfi Kumar Bajewala) में नजर आते हैं. मोहित ने भी पवित्र मंदिर की यात्रा करने की इच्छा व्यक्त की है.

मोहित मलिक ने कही ये बात
मोहित मलिक ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, 'यह वास्तव में हम सभी के लिए एक ऐतिहासिक घटना है. यह गुरु नानक का 550वां जन्मदिन है और ऐसे में यह सिखों के लिए एक बड़ा दिन है. मैं ऐसा करने के लिए दोनों देशों की सरकारों का शुक्रगुजार हूं. मैं अपनी मां के साथ करतारपुर गुरुद्वारा जाना चाहता हूं और इसके साथ ही मेरी योजना अपनी शूटिंग से गुरु नानक जयंती के लिए कुछ दिन की छुट्टी लेने की है. मैं इस गुरुद्वारा की यात्रा करने की पूरी कोशिश करूंगा.'

साथ ही उन्‍होंने कहा,'मैंने यह भी सुना है कि गुरु ग्रंथ साहिब के अंतिम कुछ उपदेश और नोट्स अभी भी वहां हो सकते हैं. मैं उन्हें पढ़ने का मौका मिलने पर उन्हें पढ़ना भी पसंद करूंगा.'

Mohit Malik, करतारपुर कॉरिडोर
अपनी मां के साथ करतारपुर गुरुद्वारा जाना चाहते हैं मोहित मलिक.


कुल्फी कुमार बाजेवाला में निभा रहे हैं ये भूमिका
मोहित मलिक कुल्फी कुमार बाजेवाला में सिकंदर की भूमिका निभा रहे हैं. यह शो कुल्फी के जीवन पर आधारित है, जो अपने पिता को खोजने के लिए एक गांव से मुंबई आती है. इस शो में उसके सामने आने वाले सभी उतार-चढ़ाव दिखाए गए हैं. कुल्फी अपने पिता के जैसी बनना चाहती है और उसकी आवाज संगीत के किसी उस्ताद जैसी है.
Loading...

पंजाब को लेकर ये बोले मोहित मलिक
मैं पंजाब से जुड़ा हुआ हूं, मेरे पर-दादा और मेरे दादा-दादी विभाजन से पहले पाकिस्तान से थे. विभाजन के बाद वे बहुत सारे लोगों के साथ भारत आ गए जैसे कि हम सभी जानते हैं, जिसके बाद वे शरणार्थी थे और फिर उन्होंने भारत में अपनी शुरुआत कर ली. इसलिए हां, कह सकता हूं कि पाकिस्तान से मेरी जड़ें जुड़ी हुई हैं. मेरे लिए भारत/पाकिस्तान एक हैं. इन सीमाओं से पहले सबकुछ एक था, हम मनुष्यों ने इन सीमाओं को बनाया है. मैं पंजाब से भी जुड़ा हुआ हूं, मेरा पालन-पोषण पंजाबी संस्कृति में किया गया है. आज मैं जिस तरह का व्यक्ति हूं, यह सब मेरे अच्छे पालन-पोषण का नतीजा है. जबकि मेरी मां सिख परिवार में पली-बढ़ी हैं. इसलिए मैं भी सिख धर्म के बारे में कुछ बातें जानता हूं.

गुरुद्वारे में मिलती है शांति
जब मैं छोटा था तब हमेशा गुरुद्वारा जाता था, लेकिन करतारपुर जाने की एक ओर वजह यह है कि मुझे गुरुद्वारा में बहुत शांति मिलती है. आज भी जब मैं किसी गुरुद्वारे में जाता हूं, तो मैं शांति से एक कोने में बैठ जाता हूं, खुद के साथ रहता हूं और भगवान से जुड़ने की कोशिश करता हूं. जब भी मुझे लगता है कि मुझे कोई परेशानी सता रही है, तो मैं एक गुरुद्वारे जाता हूं और ध्यान करता हूं और वहां मुझे हर परेशानी का हल मिल जाता है. मैं करतारपुर गुरुद्वारा देखने के लिए व्यक्तिगत रूप से बहुत उत्सुक हूं क्योंकि मैं उनमें बहुत विश्वास करता हूं.

ऐसे बहुत सारे संत हैं जो मुझे आकर्षित करते हैं जैसे कि गुरुनानक, साईं बाबा और बुद्ध. मैं उनके तथा उनके उपदेशों के बारे में पढ़ता रहता हूं. भारत उस्तादों का देश है और उनमें से बहुत सारे ऐसे हैं जिन्होंने खुद के लिए जगह बनाई है और जो हम सभी के लिए एक सही उदाहरण है.

ये भी पढ़ें-
MP सरकार 59 करोड़ में खरीदेगी नया 7 सीटर प्लेन, कैबिनेट मीटिंग में हुए ये फैसले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 6:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...