लोकसभा चुनाव: अमृतसर से BJP ने अरुण जेटली की जगह उतारा ये दिग्गज

इस सीट पर पहले चंडीगढ़ से मौजूदा सांसद किरण खेर को उतारे जाने की चर्चा थी.

News18Hindi
Updated: April 21, 2019, 8:36 PM IST
लोकसभा चुनाव: अमृतसर से BJP ने अरुण जेटली की जगह उतारा ये दिग्गज
वित्तमंत्री अरुण जेटली
News18Hindi
Updated: April 21, 2019, 8:36 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में बीजेपी ने अमृतसर लोकसभा सीट से हरदीप सिंह पुरी को उम्मीदवार घोषित किया है. इस सीट पर पहले चंडीगढ़ से मौजूदा सांसद किरण खेर को उतारे जाने की चर्चा थी. हालांकि पार्टी ने इस सीट पर केंद्रीय आवास और शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी को मैदान में उतारकर सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया. बता दें, अमृतसर सीट से पिछली बार केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने चुनाव लड़ा था.

रविवार को बीजेपी ने जिन सात उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, उनमें दिल्ली की चार सीट, पंजाब, यूपी और मध्यप्रदेश की एक एक सीट पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. बीजेपी ने मध्यप्रदेश की इंदौर सीट से शंकर लवानी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं दिल्ली की चांदनी चौक सीट से डॉ. हर्षवर्धन, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा और साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी को उम्मीदवार बनाया है. जबकि उत्तर प्रदेश की घोसी से मौजूदा सांसद हरिनारायण राजभर को दोबारा टिकट दिया गया है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी में अमृतसर सीट के लिए किरण खेर के साथ हरदीप सिंह पुरी और राजिंदर मोहन छीना का भी नाम चल रहा था. पार्टी का मानना था कि किरण खेर या कोई सेलिब्रिटी अमृतसर से चुनाव लड़ती है तो बीजेपी यह सीट जीत जाएगी. हालांकि पार्टी ने आखिर में हरदीप सिंह पुरी के नाम पर मोहर लगा दी.

लोकसभा चुनाव: किरण खेर को चंडीगढ़ की जगह यहां से मैदान में उतार सकती है BJP

Analysis: मैनपुरी में मुलायम के 'विजय रथ' को इस प्लान से रोकेगी BJP, मैदान में उतारा ये दिग्गज!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 21, 2019, 8:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...