कांग्रेस पर बरसे मोदी, कहा- पहले मुझे नीच कहा, अब ताल ठोक कर वही दोहरा रहे हैं मणिशंकर

मोदी ने कहा कि स्पेस में स्ट्राइक करने की जो क्षमता हमने हासिल की है, उस पर भी सवाल खड़े किए. हमारे पास दशकों से ये क्षमता थी लेकिन international pressure में कांग्रेस के पैर कांप रहे थे. पढ़ें मोदी के भाषण की बड़ी बातें...

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 1:22 PM IST
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 1:22 PM IST
चंडीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और मणिशंकर अय्यर पर जमकर हमला बोला. मणिशंकर अय्यर का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि जब गुजरात के चुनाव थे तो नामदार के खास और सरकार में महत्वपूर्ण रहे मंत्री ने बोल दिया कि मोदी तो नीच है. फिर किसी ने बता दिया ये तो नीच जात का है. इसके बाद गुजरात में तूफान खड़ा हो गया, जिसके बाद इन्होंने नाटक किया. उनको पार्टी से निकाल दिया, दिखावा किया और फिर थोड़े दिन बाद वापस लेकर अपने साथ जोड़ लिया. मोदी ने कहा कि अब जैसे ही पंजाब के चुनाव की सरगर्मी खत्म होगी वे अपने गुरु को गले लगाकर चल पड़ेंगे. इस दौरान तल्‍ख हुए मोदी ने कहा कि गुजरात में जिसने मुझे गालियां दी थीं, उन्होंने एक बार फिर कल वही बात बोल दी. उस समय तो कांग्रेस ने उन्हें निकालने का ड्रामा किया था और फिर वापस ले लिया था. अब वह ताल ठोककर कह रहे हैं कि उन्होंने जो मेरे लिए कहा वह गलत नहीं था. मोदी ने कहा कि नामदार के परिवार ने, उनके साथियों ने इसी अहंकार के साथ देश पर दशकों तक शासन किया है. आगे पढ़ें- पीएम मोदी के चंडीगढ़ रैली की बड़ी बातें...

 



मेरे हर फैसले, हर योजना को अपमानित करने की कोशिश की
मोदी ने कहा कि 2014 में चंडीगढ़ सहित पूरे हिन्दुस्तान ने जो मैंडेट, जो आदेश अपने इस प्रधानसेवक को दिया, उसको कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथी आज तक बर्दाश्त नहीं कर पाए हैं. इन्होंने बीते 5 वर्ष में मेरे हर फैसले, हर योजना को अपमानित करने की कोशिश की है.

देश Family First के बजाय India First को चुन रहा है
मोदी ने कहा कि देश मजबूर सरकार के लिए नहीं, बुलंद हौसले वाली मजबूत सरकार को चुन रहा है. देश Family First के बजाय India First को चुन रहा है. देश Dynasty के बजाय Development को चुन रहा है. देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं, आतंकियों को घुसकर मारने वालो को चुन रहा है.

नामदार के गुरु ने बोला कांग्रेस की सोच है- हुआ तो हुआ
Loading...

सैम पित्रोदा के बयान पर मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नामदार ने कहा था- कांग्रेस एक सोच है. अब नामदार के गुरु ने बता दिया है कि कांग्रेस की सोच है- हुआ तो हुआ. मोदी ने कहा कि 1984 के सिख दंगों के मामले में आज तक सभी पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिल पाया. जब इनसे इंसाफ के बारे में पूछा जाता है, तो ये अहंकार में कहते हैं- हुआ तो हुआ. मोदी ने कहा कि दिल्ली में हजारों सिखों को घर से बाहर निकाल-निकाल कर मार दिया गया, लेकिन कांग्रेस कह रही है- हुआ तो हुआ. किसी के पिता को, किसी के भाई को, किसी के बेटे को गले में टायर डालकर जला दिया गया, लेकिन कांग्रेस कह रही है- हुआ तो हुआ. पीएम ने कहा कि जब नामदार परिवार का सबसे करीबी व्यक्ति, जब नामदार परिवार का बड़ा सबसे राजदार, 84 के सिख दंगो के बारे में कहे कि- हुआ तो हुआ, तो आप समझ सकते है कि वो किसकी बोली बोल रहा है. मैं दावे के साथ कहता हूं कि अगर आज पंजाब मे चुनाव न होते, तो नामदार अपने उस गुरु को एक शब्द भी नहीं कहते.

नामदार के ये गुरु ने कहा कि मिडिल क्लास तो सेल्फिश है
मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नामदार के ये गुरु ने कहा है कि मिडिल क्लास तो सेल्फिश होता है. कांग्रेस का ढकोसला पत्र बनाने वाले इनके यही गुरु हैं, जो कहते हैं कि मिडिल क्लास पर टैक्स का बोझ डालेंगे. जबकि हमारी सरकार ने मिडिल क्लास को सम्मान दिया है. इतिहास में पहली बार, 5 लाख रुपए तक की इनकम को टैक्स फ्री किया गया है.

अहंकार के साथ देश पर दशकों तक शासन किया
पीएम मोदी ने कहा कि नामदार के परिवार ने, उनके साथियों ने इसी अहंकार के साथ देश पर दशकों तक शासन किया है. जब लाखों करोड़ों के घोटाले होते थे, कांग्रेस सोचती थी - हुआ तो हुआ. जब रेल मंत्री के रिश्तेदार रेलवे भर्तियों में भ्रष्टाचार करते थे, कांग्रेस सोचती थी- हुआ तो हुआ.

ये वही गैंग है, जो कहता था कि जनता अनपढ़ है, डिजिटल लेनदेन कैसे संभव है?
मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके राग दरबारियों का ये वही गैंग है, जो कहता था कि भारत की जनता अनपढ़ है. ये लोग कहते थे कि भारत में तो बैंक नहीं हैं, ऐसे में डिजिटल लेनदेन कैसे संभव है? लेकिन इनकी तमाम साजिशों और सवालों के बावजूद हम डटे रहे. मोदी ने कहा कि मैं टेक्नोलॉजी के माध्यम से ट्रांसपेरेंसी लाने की कोशिश कर रहा हूं, नए कानून बनाकर, पुराने कानून खत्म करके सिस्टम में जो कमियां हैं, उसे दूर करने का प्रयास कर रहा हूं. और यही बात इनको खटक रही है.

हमने एक डिजिटल त्रिशक्ति खड़ी की
मोदी ने कहा कि आज भारत के पास रुपे क्रेडिट कार्ड और BHIM app के रूप में एक बहुत बड़ा नेटवर्क है. भारत आज डिजिटल पेमेंट्स का एक बहुत बड़ा डेस्टिनेशन है. वहीं इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से देशभर के पोस्ट ऑफिस को अब बैंकिंग सर्विस प्रोवाइडर बनाया जा रहा है. मोदी ने कहा कि डिजिटल त्रिशक्ति- JAM यानि J से जनधन बैंक खाते, A से आधार कार्ड और M से मोबाइल. JAM की त्रिशक्ति से हमने सुनिश्चित किया है कि सरकारी योजनाओं के लाभ, सही लाभार्थियों को ही मिले. इस शक्ति से हमने सुनिश्चित किया कि सरकारी योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों को ही मिले. अब तक हमारी सरकार ऐसे आठ करोड़ फर्जी नामों को कागजों से हटा चुकी है. ये वे लोग थे जो पैदा ही नहीं हुए वे इसका लाभ उठा रहे थे. यह फर्जीवाड़ा हमने आपकी बदौलत पकड़ा.

मोदी वन नेशन, वन टैक्स को कैसे कर सकता है, इनको चिढ़
मोदी ने कहा कि मोदी वन नेशन, वन टैक्स के सपने को कैसे साकार कर सकता है, ये इनको परेशान कर रहा है। मोदी पूरे देश के लिए एक ही मोबिलिटी कार्ड यानि वन नेशन, वन कार्ड कैसे लागू कर सकता है, इससे इनको दिक्कत है.

दशकों से थी स्पेस में स्ट्राइक करने की क्षमता
मोदी ने कहा कि जिन्होंने पाकिस्तान से डर कर देश चलाया हो, उनके पास नेशनल सिक्योरिटी पर कहने के लिए कुछ नहीं हैं. स्पेस में स्ट्राइक करने की क्षमता थी लेकिन international pressure में कांग्रेस के पैर कांपते थे. स्पेस में स्ट्राइक करने की जो क्षमता हमने हासिल की है, उस पर भी सवाल खड़े किए. हमारे पास दशकों से ये क्षमता थी लेकिन international pressure में कांग्रेस के पैर कांप रहे थे.

ये भी पढ़ें--

JAC 12th Result 2019: साइंस में राधेश्याम साहा तो कॉमर्स में स्टेट टॉपर बनीं अमिषा

नोएडा में बाइक चलाते हैं तो पढ़ लें ये खबर, इस शर्त पर ही मिलेगा आपको पेट्रोल!

धार्मिक स्थलों पर इलाज: योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया ये जवाब

मुंबई से आकर भाई को कुचलने वाली 'हत्यारी कैब' को ढूंढ रहा शख्स

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...