अपना शहर चुनें

States

पति-पत्नी ने कारोबारी को दिया 10 करोड़ लोन दिलवाने का झांसा, की 16 लाख की ठगी

पंजाब पुलिस कर रही मामले की जांच. (File pic)
पंजाब पुलिस कर रही मामले की जांच. (File pic)

Punjab: पीड़ित का कहना है कि उसने अपने होटल और जमीन के कागजात आरोपियों को दे दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 10:47 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के होशियारपुर (Hoshiarpur) में एक दंपति द्वारा प्रॉपर्टी पर करोड़ों रुपए का लोन दिलवाने के नाम पर 16 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. होशियारपुर पुलिस ने ठगी के इस मामले में दंपति सहित 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

क्या है पूरा मामला
ठगी का शिकार हुए हाजीपुर के मुकेश कुमार ने बताया कि वह होटल और स्टोन क्रशर के कारोबारी हैं. उन्होंने हिमाचल के पर्यटन स्थल मनाली में एक होटल खोला था. वह अपने होटल को बेहतर तरीके से चलाने के लिए 10 करोड़ रुपए का लोन लेना चाहते थे. उन्हें लोन लेने में परेशानी आ रही थी. मुकेश ने अपनी लोन लेने की समस्या को अपने दोस्त संजय ठाकुर से शेयर किया. संजय व उनकी पत्नी अंजलि ने उन्हें कहा कि चंडीगढ़ में उनका संपर्क ऐसे व्यक्ति से है जो लोन दिलवाने में मदद कर सकता है. इस दौरान मुकेश की संजय के अन्य दोस्तों मनीष डढवाल, वजिंदर कुमार और अश्विंदर कौर से भी मुलाकात हुई. उन्होंने भी उसे 10 करोड़ का लोन दिलवाने के लिए आश्वस्त किया. संजय की पत्नी सहित पांचों लोगों ने लोन पास करवाने के एवज में 16 लाख रुपए की मांग की.


15 करोड़ की संपति के कागज भी आरोपियों के पास


पीड़ित का कहना है कि उसने अपने होटल और जमीन के कागजात आरोपियों को दे दिए. मुकेश ने बताया कि इसके अलावा उसने 16 लाख रुपए भी उनके खाते में जमा करवा दिए. लोन लेने के चक्कर में पीड़ित ने अपने होटल और दसूहा स्थित बिल्डिंग के कागजात भी आरोपियों के पास रख दिए. दोनों संपतियों की कीमत करीब 15 करोड़ रुपए थी.

ऐसे हुआ ठगी का अंदेशा
जब कई महीने बीत जाने के बाद उसे लोन नहीं मिला तो उसने सभी आरोपियों से संपर्क करने की कोशिश की. इस पर आरोपी टालमटोल करने लगे. संजय ने अपना फोन ही बंद कर दिया। इस पर पीड़ित को अंदेशा हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गया है. इस बाबत उसने 29 नवंबर को एसएसपी कार्यालय में शिकायत दी. मामले की जांच कर रहे एएसआई सतनाम सिंह का कहना है कि मामले की जांच के बाद पांचों आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 506 और 120-बी के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है, जांच जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज