अपना शहर चुनें

States

पंजाब निकाय चुनाव में AAP का क्यूट 'स्टार कैंपेनर', जिसके चुनावी अंदाज के दीवाने हुए लाखों

वीडियो में बच्चे को एक व्यक्ति के दरवाजे पर खड़े हुए देखा जा सकता है और डोर बेल बजने के बाद बाहर आए संभावित वोटर से बच्चा जल्दी-जल्दी अपनी बात कहने लगता है.
वीडियो में बच्चे को एक व्यक्ति के दरवाजे पर खड़े हुए देखा जा सकता है और डोर बेल बजने के बाद बाहर आए संभावित वोटर से बच्चा जल्दी-जल्दी अपनी बात कहने लगता है.

Punjab Municipal polls: मासूम बच्चे की स्पीच सुनने के बाद हर कोई मुस्कुरा देता है. यहां तक कि आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "पंजाब निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी का स्टार कैंपेनर."

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2021, 4:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब के किसान दिल्ली बॉर्डर (Delhi Border) पर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन राज्य में चुनावी गहमागहमी तेज है. 14 फरवरी को होने वाले निकाय चुनाव (Municipal polls) के लिए उम्मीदवार चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रहे हैं. लेकिन, आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के एक स्टार कैंपेनर ने अपनी मासूमियत से लाखों दिलों को अपना बना लिया है, तो सोशल मीडिया पर लोग उसके दीवाने हो उठे हैं. आम आदमी पार्टी ने दिसंबर में ऐलान किया था कि पार्टी पंजाब में आगामी निकाय चुनाव अपने चुनाव चिह्न पर लड़ेगी. और ऐसा लगता है कि पार्टी का स्टार कैंपेनर एक छोटा बच्चा है, जो अपने पिता के साथ घर-घर जाकर वोट मांग रहा है. इस बच्चे के पिता निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं और उनका बेटा उनके साथ प्रचार कर रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में बच्चे को एक व्यक्ति के दरवाजे पर खड़े हुए देखा जा सकता है और डोर बेल बजने के बाद बाहर आए संभावित वोटर से बच्चा जल्दी-जल्दी अपनी बात कहने लगता है. "मेरे पापा को वोट देना, ये मेरे पापा हैं. ये आम आदमी पार्टी से उम्मीदवार हैं. हमारा चुनाव चिह्न ट्रैक्टर है. और ये कार्ड है, जिसमें और ज्यादा जानकारियां हैं." मासूम बच्चे की स्पीच सुनने के बाद हर कोई मुस्कुरा देता है. यहां तक कि आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "पंजाब निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी का स्टार कैंपेनर."

चुनाव अधिकारियों के मुताबिक 8 म्युनिसिपल कॉरपोरेशन और 109 म्युनिसिपल काउंसिल और नगर पंचायतों के लिए 15,305 उम्मीदवारों ने नामांकन पेपर दाखिल किया है. आयोग के मुताबिक 9,222 उम्मीदवारों में 2,832 उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस की ओर से 2037 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि अकाली दल ने 1,569 उम्मीदवारों को चुनावी लड़ाई में उतारा है. भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की संख्या क्रमशः 1,003 और 1,606 है.





पिछले साल दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने जनवरी में चार राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार, गोवा और पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज