कश्मीरी नेताओं की गिरफ्तारी के लिए अमरिंदर सिंह ने बीजेपी की आलोचना की

मंगलवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'भाजपा ने 1975 में आपातकाल के समय राजनीतिक नेताओं को हिरासत में लेने का विरोध किया था. मैं भाजपा के इशारे पर कश्मीर के राजनीतिक नेताओं की गिरफ्तारी का विरोध करता हूं.’

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 8:27 PM IST
कश्मीरी नेताओं की गिरफ्तारी के लिए अमरिंदर सिंह ने बीजेपी की आलोचना की
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जम्मू कश्मीर के कश्मीरी नेताओं की गिरफ्तारी के लिए बीजेपी की आळोचना की है
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 8:27 PM IST
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जम्मू कश्मीर के कश्मीरी नेताओं की गिरफ्तारी के लिए बीजेपी की आळोचना की है। जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने से संबंधित अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने से पहले कश्मीरी नेताओं की गिरफ्तारी हुई थी। मंगलवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'भाजपा ने 1975 में आपातकाल के समय राजनीतिक नेताओं को हिरासत में लेने का विरोध किया था. मैं भाजपा के इशारे पर कश्मीर के राजनीतिक नेताओं की गिरफ्तारी का विरोध करता हूं.’

बता दें कि अनुच्छेद 370 के मामले में राज्यसभा में केंद्र के संकल्प पेश करने से पहले रविवार देर रात ऐहतियात के तौर पर जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ नेताओं को घर में ही नजरबंद कर दिया गया था। सदन से प्रस्ताव पारित होने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

मुख्यमंत्री ने इस गिरफ्तारी को ‘‘पूरी तरह गलत’’ बताते हुए कहा कि यह कार्रवाई केंद्र में सत्तासीन भाजपा नेतृत्व के दोहरे मापदंडों को दिखाती है। उन्होंने कहा कि इसका करतारपुर गलियारे या कश्मीर में आतंकवाद पर कोई असर नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि इनमें से किसी का भी केंद्र सरकार द्वारा संविधान में किये गए बदलावों से कोई संबंध नहीं है। सेना और पुलिस आतंकवाद से लड़ रहे हैं और कश्मीर में आतंकवाद के प्रसार को रोकने के लिये वे इस काम को करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें-

मुस्लिम नेता, जिसने सबसे पहले किया था आर्टिकल 370 का विरोध

कश्मीर में खत्म लेकिन इन 11 राज्यों को हासिल है विशेष दर्जा
First published: August 6, 2019, 8:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...