Home /News /punjab /

navjot singh sidhu will get special food in patiala jail will work as munshi

पटियाला जेल में सिद्धू को मिलेगा लैक्टोस मुक्त दूध, जूस-बादाम और कैमोमाइल चाय, जानें वजह

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू. (फाइल फोटो)

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू. (फाइल फोटो)

पटियाला केन्द्रीय कारागार (Central Jail) में बंद कांग्रेस (congress) नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sindh Sidhu) को ‘मुंशी’ का काम दिया गया है और डॉक्टरों की सिफारिश पर उनके भोजन में नारियल पानी, जूस, दूध, बादाम और अन्य खास चीजें शामिल की गई हैं.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पटियाला केन्द्रीय कारागार (Central Jail) में बंद कांग्रेस (congress) नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sindh Sidhu)  को ‘मुंशी’ का काम दिया गया है और डॉक्टरों की सिफारिश पर उनके रोजाना के भोजन में नारियल पानी, जूस, लैक्टोस मुक्त दूध, बादाम और अन्य खास चीजें शामिल की गई हैं. सिद्धू के अनुरोध पर चिकित्सकों के एक बोर्ड ने कांग्रेस नेता के लिए विशेष आहार की सिफारिश की है. सिद्धू की चिकित्सा जांच पंजाब के पटियाला जिले के राजिन्दर अस्पताल में 23 मई को हुई थी.

सिद्धू के विशेष आहार में तड़के एक कप रोजमेरी चाय या एक गिलास नारियल पानी, नाश्ते में एक कप लैक्टोज मुक्त दूध, एक बड़ा चम्मच अलसी/खरबूजे का बीच/चिया, पांच-छह बादाम, एक अखरोट और पीकैन नट शामिल हैं. नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच चिकित्सकों ने सिद्धू को एक गिलास जूस (चुकंदर, खीरा, तुलसी के पत्ते, आंवला, गाजर आदि) या तरबूज, खरबूजा, कीवी, अमरूद आदि किसी फल का जूस, या अंकुरित काला चना, हरा चना, खीरा/टमाटर/नींबू/एवोकाडो की सलाद देने की सिफारिश की है.

चिकित्सकों ने दोपहर के भोजन में खीरा, मौसमी हरी सब्जी, ज्वार/सिंघाड़ा/रागी की एक रोटी देने की सिफारिश की है. शाम को कम वसा वाले दूध से बनी एक कप चाय और आधे नींबू के साथ 25 ग्राम पनीर या सोया पनीर देने को कहा है. चिकित्सकों ने रात के भोजन में सिद्धू को मिश्रित सब्जियां, दाल, का सूप या काले चने का सूप और एक कटोरी हरी सब्जी देने को कहा है. चिकित्सकों ने रात को सोने से पहले सिद्धू को एक कप कैमोमाइल चाय और गुनगुने पानी में एक चम्मच इसबगोल देने को कहा है.

जेल के एक अधिकारी ने बताया कि क्रिकेट से राजनीति में आये 58 वर्षीय सिद्धू को मुंशी का काम सौंपा गया है और सुरक्षा कारणों से अपनी बैरक में रहते हुए यह काम करेंगे. जेल नियमावली के अनुसार कैदियों को कुशल, अर्द्धकुशल और अकुशल श्रमिक श्रेणियों में बांटा जाता है. जेल में सौंपे गए काम के लिहाज से अकुशक श्रमिकों को 40 रुपये प्रतिदिन, अर्द्धकुशल को 50 रुपये और कुशल श्रमिकों को 60 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मेहनताना दिया जाता है.

Tags: Central Jail, Congress, Navjot Sindh Sidhu

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर