पंजाब में नहीं लागू हुए नए ट्रैफिक नियम, पुराने नियम पर ही काटे जा रहे हैं चालान, ये है वजह


Updated: September 3, 2019, 10:24 PM IST
पंजाब में नहीं लागू हुए नए ट्रैफिक नियम, पुराने नियम पर ही काटे जा रहे हैं चालान, ये है वजह
बड़ी खबर! घर बैठे जमा करा सकेंगे ट्रैफिक चालान! जानें नए सिस्टम से जुड़ी 4 काम की बातें

पंजाब में ट्रैफिक के नए नियमों को लागू नहीं किया गया है. यहां पुराने नियमों के तहत ही चालान काटे जा रहे हैं.

  • Last Updated: September 3, 2019, 10:24 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. देशभर में एक सितंबर (1 September) से ट्रैफिक (Traffic) के नए नियम (Rules) लागू हो चुके हैं. जिसमें कई काटे गए चालान (Invoice) की खबर भी सामने आईं, लेकिन पंजाब सरकार (Punjab Govt.) ने फिलहाल राज्य में ट्रैफिक के नए नियम लागू करने का फैसला टाल दिया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में ट्रांसपोर्ट विभाग जल्दी ही एक बैठक करेगा, जिसमें नए नियमों पर विचार किया जायेगा. खबरों की मानें तो पंजाब में नए नियमों में कुछ फेर बदल भी किए जा सकते हैं.

लागू किए गए नए एक्ट के तहत ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने पर लगने वाले जुर्माने पर बढ़ोतरी की गई है. वहीं पंजाब में ट्रैफिक के नए नियमों को लागू नहीं किया गया है. यहां पुराने नियमों के तहत ही चालान काटे जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम के बाद अब कैथल में ट्रैफिक पुलिस ने स्कूटी का काटा 16 हजार रुपये चालान

ADGP ट्रैफिक डॉ. चौहान ने इस बारे में कहा कि जब तक पंजाब सरकार की तरफ से नए नियम लागू किये जाने के आदेश नहीं आते तब तक नए एक्ट की धाराएं यहां लागू नहीं की जा सकती हैं. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि जल्द ही इस बारे में ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा बैठक की जाएगी जिसमें ये तय होगा कि केंद्र सरकार के इस एक्ट को हू-ब-हू लागू किए जाएं या फिर इनमें बदलाव किये जायें.

15 हजार की स्कूटी का 23 हजार चालान
वहीं दिल्ली (Delhi) के गीता कॉलोनी के रहने वाले एक युवक को गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस (Gurugram Traffic Police) ने 23 हज़ार रुपए का चालान थमा दिया. खास बात यह है कि जिस स्कूटी (Scooty) के ऊपर चालान (Invoice) काटा गया है, उसकी वर्तमान में मार्केट वैल्यू 15 हजार रुपए है.

ऐसे में गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस का यह चालान पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया है. सभी लोग इस चालान के बारे में बातें कर रहे हैं और सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर 15 हजार की स्कूटी का चालान 23 हजार रुपए कैसे आ सकता है.
Loading...

ये भी पढ़ें: अजब है लेकिन सच है! 15 हजार की स्कूटी का 23 हजार रुपए कटा चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 10:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...