Home /News /punjab /

ट्रेन के शौचालय में मिले नवजात की हुई मौत, मां ने 'कंडोम' में डालकर फेंका था

ट्रेन के शौचालय में मिले नवजात की हुई मौत, मां ने 'कंडोम' में डालकर फेंका था

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

नवजात शिशु के फेफड़ों में रक्तस्राव के कारण खून की नलियां फट गईं थी. शिशु को जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया था.

    हावड़ा से अमृतसर पहुंची ट्रेन की सफाई के दौरान कर्मचारियों को गाड़ी के एक कोच में टॉयलेट की सफाई के दौरान एक नवजात शिशु मिला था, जिसकी अमृतसर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. सरकारी अस्पताल में एक बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अग्रवाल ने बताया कि नवजात को बहुत गंभीर स्थिति में अस्पताल लाया गया था. अग्रवाल ने बताया, ‘नवजात के शरीर का तापमान काफी कम रहने के अलावा उसे अन्य समस्याएं भी थी. अस्पताल लाए जाने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा दिया गया था.

    उन्होंने बताया कि फेफड़ों में रक्तस्राव के कारण खून की नलियां फट गईं थी. शिशु को जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया था, सभी सर्वोत्तम संभव उपचार दिया गया लेकिन बाल रोग विशेषज्ञों और अन्य विशेषज्ञों की एक टीम उसे नहीं बचा सकी.

    बता दें, हावड़ा से अमृतसर पहुंची हावड़ा मेल अमृतसर पहुंची थी. सवारी के उतरने के बाद इसकी सफाई के लिए कर्मचारी लगाए गए. ट्रेन की सफाई करते हुए कर्मचारियों ने एसी डिब्बे D-3 के शौचालय का दरवाजा खोला तो उसे वहां दुपट्टे का एक छोर दिखाई दिया. जब उसने अंदर जाकर देखा तो चुन्नी में लपेटा हुआ एक नवजात फ्लश में फंसा हुआ था. नवजात शिशु को दुपटे से लपेट के कंडोम में डाल कर फेंक गया था. कर्मचारियों ने जल्द इसकी सूचना अधिकारियों को दी और बच्चे कंडोम से निकल कर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया था.

    ये भी पढ़ें-

    अकाली दल ने की राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की मांग

    CM अमरिंदर ने बादल पर किया हमला, कहा- डरे खरगोश की तरह भाग रहे हैं बाप-बेटे

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर