जालंधर: मकसूदां थाना ब्लास्ट मामले में NIA ने दाखिल किया आरोप-पत्र

पिछले साल 14 सितंबर को मकसूदां थाना के अंदर चार ग्रेनेड से हमला हुआ था. इस मामले में एनआईए ने आमिर नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया था.

News18Hindi
Updated: May 6, 2019, 11:29 PM IST
जालंधर: मकसूदां थाना ब्लास्ट मामले में NIA ने दाखिल किया आरोप-पत्र
राष्ट्रीय जांच एजेंसी
News18Hindi
Updated: May 6, 2019, 11:29 PM IST
पंजाब के जालंधर  में स्तिथ मकसूदां इलाके में  हुए ग्रेनेड हमला मामले में एनआईए ने आरोप पत्र  दखिल कर दिया है. पिछले साल 14 सितंबर को मकसूदां थाना के अंदर चार ग्रेनेड से हमला हुआ था. इस मामले में एनआईए ने आमिर नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया था. वहीं इस मामले में एनआईए आतंकी मूसा की तलाश कर रही है. आतंकी मूसा जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के एक सहयोगी संगठन अंसार- गजवा-तूल-हिन्द का सरगना है.

एनआईए के अधिकारियों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी आमिर ही जाकिर मूसा और जालंधर में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों के बीच मुख्य कड़ी था. आरोपी आमिर नाजिर मीर को एनआईए ने पुलवामा से गिरफ्तार किया था. इसी मामले में पुलिस की टीम ने शहीद कयूम और फाजिल बशीर नाम के दो कश्मीरी मूल के छात्रों को भी किया था गिरफ्तार. इन दोनों ने कश्मीरी आतंकी रउफ अहमद उर्फ रौफ और मीर उमर रमजान उर्फ गाजी के साथ मिलकर थाने में ग्रेनेड फेंका था.



इस आतंकी वारदात को अंजाम देकर  रौफ और मीर दोनों जालंधर से  फरार हो कर कश्मीर चले गए थे. अधिकारियों के मुताबिक थाने में धमाके करने की साजिश जाकिर राशिद भट्ट उर्फ जाकिर मूसा और उसके राइट हैंड आमिर जलाल ने रचा थी.
(शंकर आनंद की रिपोर्ट)

सिद्धू ने उतारी PM की नकल, अपने अंदाज में किया BJP पर हमला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...