होम /न्यूज /पंजाब /NIA के रडार पर आतंकी, गैंगस्टर और तस्कर: पंजाब से लेकर दिल्ली-एनसीआर तक 13 ठिकानों पर छापे

NIA के रडार पर आतंकी, गैंगस्टर और तस्कर: पंजाब से लेकर दिल्ली-एनसीआर तक 13 ठिकानों पर छापे

एनआईए ने देश के गैंगस्टरों और तस्करों के विदेशी आतंकवादियों के साथ नेटवर्क पर छापे मारे हैं. (फोटो- news18)

एनआईए ने देश के गैंगस्टरों और तस्करों के विदेशी आतंकवादियों के साथ नेटवर्क पर छापे मारे हैं. (फोटो- news18)

NIA raid: एनआईए ने देश के गैंगस्टरों और तस्करों के विदेशी आतंकवादियों के साथ नेटवर्क पर छापे मारे हैं. एनआईए ने पंजाब, ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों/तस्करों के बीच उभरती साठगांठ को तोड़ने के लिए मंगलवार को कई ठिकानों पर छापे मारे. एनआईए ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर तलाशी ली. सूत्रों ने CNN-News18 को बताया कि भारत और विदेशों में कुछ गैंग लीडर्स और उनके सहयोगियों की पहचान की गई, जो इस तरह की आतंकी और आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं.

आपराधिक सिंडिकेट और नेटवर्क को तोड़ने छापेमारी और तलाशी की गई. शीर्ष गैंगस्टरों, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में स्थित उनके अपराधियों और व्यापारिक सहयोगियों और राजस्थान और दिल्ली में स्थित हथियार आपूर्तिकर्ताओं पर एनआईए की कार्रवाई का हिस्सा है. इन अंतरराष्ट्रीय आतंक और अपराध नेटवर्क को खत्म करने को लेकर एनआईए ने पंजाब के फाजिल्का, तरनतारन, लुधियाना, संगरूर, मोहाली और चंडीगढ़ जिलों, हरियाणा के यमुनानगर जिले, राजस्थान के सीकर जिले और दिल्ली एनसीआर में 13 स्थानों पर तलाशी ली.

इन ठिकानों पर ली गई तलाशी
मंगलवार की सुबह गुरुग्राम-राजस्थान के कौशल चौधरी, प्रहलादपुर-दिल्ली के विशाल मान, संगरूर-पंजाब के बिन्नी गुर्जर, लुधियाना-पंजाब के रवि राजगढ़ और उनके साथियों के घरों/परिसरों पर तलाशी ली गई. सूत्रों ने कहा कि तलाशी के दौरान गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है. अधिकारियों ने कहा कि हाल के सनसनीखेज अपराधों और आपराधिक सिंडिकेट और गैंगस्टरों द्वारा व्यवसायियों, डॉक्टरों सहित पेशेवरों आदि को जबरन वसूली के कॉल ने लोगों में व्यापक डर पैदा कर दिया था. उन्होंने कहा कि ये गिरोह जनता के बीच आतंक पैदा करने के लिए इन अपराधों को प्रेरित करने के लिए साइबर स्पेस का उपयोग कर रहे थे.

विदेशी आतंकवाद से जुड़े तार
सूत्रों के मुताबिक एनआईए की जांच में यह भी पता चला है कि इस तरह की आपराधिक हरकतें स्थानीय घटनाएं नहीं थीं, बल्कि आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग-तस्करी के कार्टेल और नेटवर्क के बीच एक गहरी साजिश थी, जो देश के भीतर और बाहर दोनों से काम कर रहे थे.

Tags: Haryana news, New Delhi news, NIA, Terrorists Funding

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें