पंजाब: बढ़ते मामलों के चलते जालंधर सिविल अस्पताल फिर से बनेगा कोविड केयर सेंटर

पंजाब के कई जिलों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पंजाब के कई जिलों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Covid-19 Elections in Punjab: 48 घंटे में 350 से ज्यादा मरीज सामने आने के सरकार और प्रशासन ने जालंधर के सिविल अस्पताल को दोबारा से कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी शुरू कर दी है.

  • Share this:
जालंधर. कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने जालंधर में नाइट कर्फ्य (night curfew) लगाने का ऐलान किया किया. जिले में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा. जालंधर जिले में रोजाना कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. बीते 5 दिनों में ही 559 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जबकि 14 लोगों की मौत हो चुकी है. 48 घंटे में 350 से ज्यादा मरीज सामने आने के सरकार और प्रशासन ने जालंधर के सिविल अस्पताल को दोबारा से कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी शुरू कर दी है.

शहर में यदि सिविल अस्पताल को कोविड सेंटर बनाया जाता है तो यहां की ओपीडी को भी किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित करना पड़ेगा. सिविल में बदलाव को आज शनिवार को चंडीगढ़ के अधिकारियों के साथ सिविल सर्जन, सिविल अस्पताल की मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और डॉक्टर्स की वीडियो कांफ्रेंस आगे की रणनीति तय की जाएगी. शहर में कोविड की चपेट में अब तक 225 से ज्यादा विद्यार्थी और 25 टीचर्स संक्रमित आ चुके हैं.

Youtube Video




ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: विश्वास मत में इमरान खान सरकार की जीत, पक्ष में पड़े 178 वोट
एक्टिव मामलों में बुजुर्गों की संख्या ज्यादा
जिले में कोरोनावायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 841 है. एक्टिव मरीजों में बुजुर्गों की संख्या ज्यादा है. हालांकि विभाग की रिपोर्ट के अनुसार संक्रमितों की संख्या में कोरोना की चपेट में आए स्कूली विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा है. वर्तमान में जिन लोगों को कोरोनावायरस की पुष्टि हो रही है, उनमें 60 फीसदी मरीजों को बुखार और खांसी की शिकायत है.

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को इलाज के दौरान लोहारां की रहने वाली 45 साल की महिला व हरगोबिंद नगर के रहने वाले 65 साल के बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके अलावा नूरमहल फिल्लौर के 72 साल के बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हुई है. अब तक जिले में 719 मरीजों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज