• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • जब आपसी कलह में ही व्यस्त है कांग्रेस तो बीजेपी से क्या लड़ेगी, अमरिंदर सिंह के इस्तीफे पर बोले उमर अब्दुल्ला

जब आपसी कलह में ही व्यस्त है कांग्रेस तो बीजेपी से क्या लड़ेगी, अमरिंदर सिंह के इस्तीफे पर बोले उमर अब्दुल्ला

कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे को लेकर उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट किया है. (फाइल फोटो)

कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे को लेकर उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट किया है. (फाइल फोटो)

नेशनल कांग्रेस उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने भी पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे (Amarinder Singh Resignation) को लेकर कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर चुटकी ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्लीः कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के साथ लंबे समय से चली आ रही कलह के बाद आखिरकार आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस फैसले के बाद अब कांग्रेस में भी हलचल मची हुई है. इस बीच नेशनल कांग्रेस उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने भी पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे (Amarinder Singh Resignation) को लेकर कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर चुटकी ली है.

    कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे को लेकर उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस की भाजपा से लड़ने की क्षमता पर भी सवाल खड़े कर दिये हैं. उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में लिखा है- ‘मुझे लगता है कि जब कांग्रेस के नेता आपस में लड़ने में व्यस्त हैं तो कांग्रेस के भाजपा से लड़ाई की उम्मीद करना बहुत अधिक है.’

    Omer abdullah, capt amarinder singh

    कैप्टन अमरिंदर सिंह के CM पद के इस्तीफे पर उमर अब्दुल्ला का ट्वीट. (फोटो साभारः ट्विटर)

    बता दें कि, कांग्रेस में अंदरूनी खटपट समय-समय पर सामने आती रही है. मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच की कलह का नतीजा ये हुआ कि राज्य में सत्ता ही पलट गई और शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर सीएम की कुर्सी के हकदार बने.

    वहीं दूसरी ओर राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच का तनाव भी किसी से छिपी नहीं है. इस तनाव के चलते अशोक गहलोत के हाथ से सीएम की कुर्सी जाते-जाते बची. वहीं पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच की खटपट किसी से कभी नहीं छिपी थी. दोनों के बीच लंबे समय से चले आ रहे तनाव के चलते आखिरकार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से ही इस्तीफा दे दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज