होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब पुलिस: पाकिस्तान ने ड्रोन से भारत भेजे ड्रग्स और हथियार, हेरोइन के साथ 8 चीनी पिस्तौलें बरामद

पंजाब पुलिस: पाकिस्तान ने ड्रोन से भारत भेजे ड्रग्स और हथियार, हेरोइन के साथ 8 चीनी पिस्तौलें बरामद

पंजाब पुलिस ने कई हथियार और ड्रग्स को बरामद किया है, जो सीमा पार से ड्रोन के जरिए भेजे गए थे. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

पंजाब पुलिस ने कई हथियार और ड्रग्स को बरामद किया है, जो सीमा पार से ड्रोन के जरिए भेजे गए थे. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

Arms smuggling by drone: पंजाब पुलिस ने रविवार को कहा कि उसने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से आठ चीनी पिस्तौलें, ...अधिक पढ़ें

अमृतसर. कुख्यात तस्करों ने अब सीमा पार से भारत भेजे जाने वाले हथियारों और ड्रग्स की तस्करी के तरीकों में बदलाव कर दिया है.  इससे खुफिया एजेंसियों के सामने भी चुनौती है. पुलिस ने हाल ही में कई हथियार और ड्रग्स को बरामद किया है, जो सीमा पार से ड्रोन के जरिए भेजे गए थे. पंजाब पुलिस ने रविवार को कहा कि उसने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से आठ चीनी पिस्तौलें, 60 गोलियां और दो किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. इन हथियारों को पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये भारत में तस्करी कर लाया गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने हथियारों की इस तस्करी के मामले का खुलासा किया है.

पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी की पहचान तरनतारन जिले के हवलियां गांव निवासी परमजीत सिंह के रूप में हुई है. अधिकारी ने कहा कि पुलिस के पास पुख्ता सूचना थी कि ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हथियारों, गोला-बारूद और मादक पदार्थों की खेप की तस्करी की जाएगी. पुलिस ने कहा कि ड्रोन ने शुक्रवार को भारतीय क्षेत्र के अंदर यह खेप गिरा दी थी और परमजीत सिंह ने शनिवार को इसे बरामद कर लिया.

अजनाला रोड पर पुलिस की एक टीम द्वारा रविवार सुबह उसकी कार को रोके जाने के बाद परमजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से आठ चीनी पिस्तौलें, 60 गोलियां और दो किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. पुलिस ने परमजीत से इसको लेकर कड़ी पूछताछ की है, जिसमें उसने कई चौंकाने वाली जानकारियां दी हैं. पुलिस ने इस मामले में जांच का दायरा बढ़ा दिया है.

Tags: Arms Smuggling, Punjab news, Punjab Police

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें