Home /News /punjab /

भारत ने रिहा किया पाक नागरिक, बोला- ‘I Love शाहरुख खान’, मैं फिर आऊंगा

भारत ने रिहा किया पाक नागरिक, बोला- ‘I Love शाहरुख खान’, मैं फिर आऊंगा

पाकिस्तानी नागरिक अब्दुल्ला (PHOTO- ANI)

पाकिस्तानी नागरिक अब्दुल्ला (PHOTO- ANI)

अब्दुल्ला ने पाकिस्तान भेजे जाने से पहले कहा, "भारत आकर शाहरुख खान से मिलना मेरे बचपन का सपना था. हालांकि मेरा यह सपना पूरा नहीं हो पाया है. मैं दोबारा आऊंगा और अभिनेता से मिलूंगा."

    भारत ने बुधवार को दो पाकिस्तानी नागिरकों को रिहा किया, जिसमें 21 वर्षीय एक युवक भी है, जिसका कहना था कि वह अभिनेता शाहरुख खान से मिलने के लिए भारतीय सीमा में घुस आया था. अब्दुल्ला ने बताया कि वह सीमा पर रिट्रीट समारोह देखने आया था और समारोह के बाद जीरो लाइन पार कर के भारतीय क्षेत्र में आ गया. उसने बीएसएफ के अधिकारियों को बताया था कि वह शाहरुख खान से मिलना चाहता है. अब्दुल्ला ने पाकिस्तान भेजे जाने से पहले कहा, "भारत आकर शाहरुख खान से मिलना मेरे बचपन का सपना था. हालांकि मेरा यह सपना पूरा नहीं हो पाया है. मैं दोबारा आऊंगा और अभिनेता से मिलूंगा."

    अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने आपातकाल यात्रा सर्टिफिकेट जारी किया, जिसके आधार पर अब्दुल्ला और मोहम्मद इमरान कुरैशी वारसी को अटारी-वाघा सीमा के जरिए पाकिस्तान भेजा गया. अधिकारियों ने बताया कि अब्दुल्ला को 2017 में अटारी से बिना दस्तावेज के सीमा पार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. वहीं वारसी ‘धोखाधड़ी एवं जासूसी’ के आरोप में करीब 10 साल से भोपाल की जेल में सजा काट रहा था.

    वहीं वारसी उचित दस्तावेजों के साथ कोलकाता में अपने रिश्तेदारों से मिलने आया था. वह देश में वीजा की समय-सीमा समाप्त होने के बाद भी चार साल तक रहा. उसने कथित तौर पर भारतीय राशन कार्ड और अन्य दस्तावेज भी बनवा लिए थे.

    अटारी सीमा पर एक अधिकारी ने बताया कि वारसी को 2008 में भोपाल में जाने के दौरान गिरफ्तार किया गया. वह वहां पासपोर्ट लेने जा रहा था. वारसी की पत्नी कोलकाता में रहने वाली भारतीय नागरिक है और उसके दो बच्चे भी हैं. यह शादी 2003 में हुई थी.

    यह भी पढ़ें- मां-बाप की हैवानियत, नवजात को 'कंडोम' में डालकर ट्रेन के टॉयलेट में फेंका

    Tags: Chandigarh, Chandigarh news, Pakistan, Punjab

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर