लाइव टीवी

पाकिस्तान से ड्रोन से ड्रग्स और हथियार तस्करी का पर्दाफाश, सेना का जवान समेत 3 गिरफ्तार
Amritsar News in Hindi

एएनआई
Updated: January 11, 2020, 8:29 AM IST
पाकिस्तान से ड्रोन से ड्रग्स और हथियार तस्करी का पर्दाफाश, सेना का जवान समेत 3 गिरफ्तार
पुलिस ने पाकिस्तान से ड्रग तस्करी के लिये 3 लोगों को गिरफ्तार किया. (सौ. ANI)

पंजाब के DGP दिनकर गुप्ता के मुताबिक पकड़े गए लोगों के पास चीन में बने दो ड्रोन, 12 ड्रोन की बैटरी, विदेश निर्मित ड्रोन के कंटेंनर, इंसास राइफल की कारतूस, दो वाकी-टॉकी सेट और भारी मात्रा में ड्रग्स समेत छह लाख 22 हजार कैश बरामद की गई है. उन्होंने खुलासा किया कि पाकिस्तान (Pakistan) सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से पंजाब (Punjab) में ड्रग्स और हथियार भेज रहा है

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने ड्रोन (Drone) के जरिए अमृतसर (Amritsar) और हरियाणा (Haryana) के करनाल (Karnal) में नशीले पदार्थ (Drugs) और हथियारों की तस्करी (Smuggling) का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में सेना (Indian Army) के एक नायक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पंजाब (Punjab) के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता के मुताबिक पकड़े गए लोगों के पास चीन में बने दो ड्रोन, 12 ड्रोन की बैटरी, विदेश निर्मित ड्रोन के कंटेंनर, इंसास राइफल की कारतूस, दो वाकी-टॉकी सेट और भारी मात्रा में ड्रग्स समेत छह लाख 22 हजार कैश बरामद की गई है. उन्होंने खुलासा किया कि पाकिस्तान (Pakistan) सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से पंजाब में ड्रग्स और हथियार भेज रहा है.






गिरफ्तार लोगों में सेना का एक जवान


डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया, कार्रवाई के दौरान दो ड्रोन जब्त किए हैं. इनमें से एक ड्रोन अमृतसर से के एक गांव से और दूसरा हरियाणा के करनाल से बरामद हुआ है. उन्होंने बताया कि जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें सेना में नायक राहुल चौहान नाम का एक आरोपी भी शामिल है. उन्होंने कहा, ड्रोन के अलावा दो कम्यूनिकेशन सेट और छह लाख 22 हजार रुपये कैश जब्त की गई है. उनके मुताबिक आशंका है कि ये रकम तस्करी कर लाए गए मादक पदार्थों की बिक्री से जुटाई गई है.



नशीले पदार्थों के साथ हथियारों की तस्करी
डीजीपी ने बताया कि अब हमें मॉड्यूल का पता चला है जिसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. ये ड्रोन को भारत से पाकिस्तान भेजते थे और वहां से नशीले पदार्थ तस्करी कर देश में लाते थे. उन्होंने इस बात की आशंका जताई कि मादक पदार्थ के साथ पिस्तौल जैसे छोटे हथियारों को भी तस्करी कर भारत लाया जाता था. उन्होंने बताया कि पहला ड्रोन अमृतसर ग्रामीण के मोधे गांव में खाली पड़ी सरकारी डिस्पेंसरी से जब्त किया गया. जबकि दूसरा ड्रोन आरोपी राहुल चौहान के दोस्त के हरियाणा के करनाल स्थित घर से बरामद हुआ.

ये भी पढ़ेंं: गुरुग्राम में पशु तस्करों-पुलिस के बीच मुठभेड़, फायरिंग में बचे पुलिसकर्मी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Amritsar से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 8:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading